September 23, 2024

आफताब श्रद्धा का कत्ल हिमाचल में ही करना चाहता था,फिर बदल दिया था फैसला

0

नईदिल्ली

श्रद्धा वाकर मर्डर केस की जांच में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। श्रद्धा के लिव-इन पार्टनर और हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि उसकी श्रद्धा से हिमाचल प्रदेश में घूमने के दौरान भी उसका झगड़ा हुआ था। उसने हिमाचल में ही श्रद्धा की हत्या करने की योजना भी बना ली थी, लेकिन तब श्रद्धा को रोते देख उसने फैसला बदल दिया था।

हालांकि, जब 18 मई को इनके बीच झगड़ा हुआ तो उसने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी। आफताब ने बताया कि 18 मई की सुबह से ही श्रद्धा से विवाद हो रहा था। पहले घर में साफ सफाई और अन्य काम करने को लेकर विवाद हुआ। फिर बात घर खर्च में रुपये देने पर आ गई। इससे वह दिन में ही शराब पीने लगा। बाद में सो गया। शाम को नींद खुली तो उसने दोनों के लिए ऑनलाइन खाना भी मंगवाया। इसी दौरान फिर से विवाद बढ़ गया और उसने हत्या कर दी।

अनुपमा कांड से सीखकर शव के टुकड़े किए

श्रद्धा हत्याकांड में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने आफताब के लैपटॉप से गूगल सर्च हिस्ट्री की जांच की। उसमें पता लगा कि उसने हत्या के बाद लाश ठिकाने लगाने के तरीके ढूंढे थे। उसने देहरादून में 2010 में हुए अनुपमा गुलाटी हत्याकांड के बारे में सर्च किया और सीखा कि कैसे शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाना है।

दरअसल, अनुपमा गुलाटी की उसके पति राजेश ने 72 टुकड़े कर डीप फ्रिजर में रख दिया था। फिर धीरे-धीरे कर उन्हें देहरादून के जगलों में फेंक दिया था। इसी तरह से आफताब भी शव के टुकड़े कर जंगल में फेंकता रहा।

श्रद्धा मर्डर केस के सबूत जुटा रही दिल्ली पुलिस छतरपुर एरिया की सीसीटीवी मैपिंग कर रही है। वह किन-किन लोगों से मिल रहा था और कहां जा रहा था।

बता दें कि, महाराष्ट्र की रहने वाली 27 वर्षीय श्रद्धा वाकर की दिल्ली के महरौली में उसके लिव-इन पार्टनर आफताब (28) ने कथित तौर पर गला दबाकर हत्या करने के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिए थे। 

पुलिस ने बताया कि आफताब पूनावाला और श्रद्धा वाकर ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए थे और बाद में दोनों मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने लगे जहां उन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। श्रद्धा के परिवार ने जब उन दोनों के अलग-अलग धर्म होने के कारण इस रिश्ते का विरोध किया तब वे दोनों इसी साल मई में दक्षिण दिल्ली के महरौली में आकर रहने लगा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *