September 23, 2024

भाजपा के मजबूत गढ़ में सेंध! सूरत में केजरीवाल ने तैयार कर लिया फॉर्मूला

0

 सूरत 
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत तमाम दल आखिरी चोट करने को तैयार हैं। पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग होनी है। इससे पहले 12 सीट कवर करने वाले सूरत में आज पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की बड़ी चुनावी रैलियां होनी हैं। पीएम मोदी की तरह केजरीवाल भी रैली से पहले सूरत में रोड शो निकालेंगे। केजरीवाल ने भाजपा के मजबूत गढ़ सूरत में बड़ी सेंध के लिए फॉर्मूला तैयार कर लिया है।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल रविवार को गुजरात के 'डायमंड सिटी' सूरत में प्रचार रैलियों को संबोधित करेंगे। सूरत सभी दलों के काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में से 12 सीटों को कवर करता है। 

भाजपा के स्थानीय नेता जगदीश पटेल के मुताबिक, पीएम मोदी हवाईअड्डे से रैली स्थल तक 25 किलोमीटर के रोड-शो के बाद मोदी सूरत के मोटा वराछा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका भरूच के नेतरंग और खेड़ा जिले में तीन रैलियों को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। उधर, केजरीवाल भी सूरत के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। केजरीवाल योगी चौक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। आप के प्रदेश महासचिव मनोज सोरठिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कटारगाम में रोड शो भी करेंगे। 

केजरीवाल का नया फॉर्मूला
सूरत जो लंबे समय तक कपड़ा और हीरा उद्योग और इस क्षेत्र से जुड़े लाखों लोगों के समर्थन से भाजपा का गढ़ रहा है, यहां केजरीवाल बड़ी सेंध की तैयारी में हैं। पार्टी के प्रदेश महासचिव मनोज सोरठिया का कहना है कि सूरत में अरविंद केजरीवाल कपड़ा उद्योग के नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। इसके अलावा केजरीवाल का रत्न कारीगरों के साथ भी मुलाकात का प्रोग्राम है। 

पीएम के लगातार दौरों पर कांग्रेस का तंज
उधर, पिछले एक सप्ताह से पीएम मोदी की गुजरात में ताबड़तोड़ रैलियों को लेकर कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आखिर पीएम मोदी को बार-बार गुजरात क्यों आना पड़ रहा है। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान गहलोत ने कहा कि भाजपा पिछळे कई सालों से गुजरात में शासन कर रही है और इस बार चुनाव में बार-बार पीएम को आना पड़ रहा है। जबकि उनका नाम ही काफी होता। इससे पता लगता है कि भाजपा चुनाव में डरी हुई है। इससे पहले शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गांधीनगर में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था। उन्होंने वादा किया कि पार्टी प्रदेश में 20 लाख नौकरियां सृजित करेगी और सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करेगी। भाजपा ने गुजरात को ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का भी वादा किया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *