September 23, 2024

झरने के पास सेल्फी लेने के दौरान हादसा, फिसलकर गिरने से मदरसे की 4 छात्राओं की मौत

0

 बेंगलुरु 

कर्नाटक में एक झरने के पास सेल्फी लेने के दौरान फिसलकर डूबने से चार छात्राओं की मौत का मामला सामने आया है। यह घटना शनिवार दोपहर में बेलगावी तालुक की सीमा के पास स्थित किटवाड़ जलप्रपात में हुई। ये सभी बेलागवी की रहने वाली थीं और कामत गली में स्थित एक मदरसे के छात्राएं थीं। इनकी पहचान उज्ज्वल नगर की आसिया मुजावर (17), अंगोल के कुदशिया हसन पटेल (20), बेलगावी के जाटपत कॉलोनी की रुखसार भिस्ती (20) और तस्मिया के रूप में हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मदरसे के कुल 40 छात्र शनिवार सुबह किटवाड़ झरना घूमने गए थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस उक्त हुआ जब वे झरने के पास खड़े होकर कुछ लोग सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से 5 छात्र पानी में गिर गए। तट के पास खड़े लोगों सहित कोई भी तैरना नहीं जानता था, इसलिए लड़की को बचाया नहीं जा सका।

एक लड़की की हालत गंभीर
झरने में गिरने के बाद एक लड़की को किसी तरह बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की खबर सुनते ही जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। पुलिस ने एहतियात के तौर पर परिसर के आसपास अतिरिक्त बल तैनात कर दिए। पुलिस उपायुक्त रवींद्र गदादी और बिम्स अस्पताल के सर्जन अन्नासाहेब पाटिल स्थिति की निगरानी के लिए अस्पताल पहुंचे।

कुएं में गिरने से 2 लोगों की मौत
वहीं, राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाना इलाके में पिछले 24 घंटे में दो अलग-अलग हादसों में कुएं में गिरने से 2 किसानों की मौत हो गई। सहायक उप निरीक्षक ताज मोहम्मद ने बताया कि चिलेश्वर निवासी गणपत सिंह चुंडावत 55 शुक्रवार को अपने खेत पर गए। शाम को घर नहीं लौटे। परिजनों ने तलाश की, नहीं मिले। शनिवार सुबह उनका शव कुएं में तैरता मिला। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *