September 23, 2024

आरोपित के घर बाटी चोखा खाते हुए थानेदार का वीडियो वायरल, अधिकारी बोले की जा रही जांच

0

वानरसी 
Varanasi जिले के चोलापुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। चोलापुर थानेदार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में चोलापुर थाने के थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार मिश्र बाटी चोखा खाते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिसके घर पर यह दावत आयोजित की गई थी, उसके खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी और कार्रवाई की मांग की गई थी। कार्रवाई करने के बजाय आरोपी के घर चोलापुर थानाध्यक्ष दावत करते नजर आए।

गांव में दो पक्षों में हुई थी मारपीट
दरअसल चोलापुर थाना क्षेत्र के महदा गांव में बीते 21 नवंबर को गांव के ही रहने वाले दो पक्षों में मारपीट हुई थी। गांव की रहने वाली एक महिला द्वारा आरोप लगाया गया था कि पड़ोस के रहने वाले सूर्यबली यादव और लालजी यादव सहित उनके परिवार के 8 लोग उसके घर में घुसकर मारपीट किए। उस समय परिवार के पुरुष सदस्य काम करने के लिए बाहर गए थे। महिलाओं का आरोप है कि इस दौरान लोगों ने लूटपाट करने के साथ ही महिलाओं के साथ अश्लील हरकत भी किया और कपड़े भी फाड़ दिए। उसी दिन शाम 6:00 बजे पीड़िता अपने पति के साथ चोलापुर थारे पर पहुंची जहां उसे देर शाम तक थाने पर बैठाए रखा गया।
 
आरोपित के घर दावत में शामिल हुई पुलिस
पीड़िता के परिजनों द्वारा बताया गया कि रात में थाने से लौटकर सभी लोग घर चले आए लेकिन पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं की गई। घर आने की थोड़ी ही देर बाद चोलापुर थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों को लेकर आरोपित के घर पहुंचे। भुक्तभोगी लोगों को पता चला कि आरोपित के घर बाटी चोखा की पार्टी चल रही है। ऐसे में पीड़िता का पति मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग ऑन कर वहां पहुंचा और बाटी चोखा खाते हुए थानाध्यक्ष का वीडियो बना लिया। भुक्तभोगी का कहना है कि वीडियो डिलीट करने के लिए पुलिस द्वारा काफी दबाव बनाया गया और उसके बाद से ही वीडियो बनाने वाला शख्स अपने घर से फरार है। पुलिस द्वारा कार्यवाही करने की बजाय उल्टे पीड़ित को ही धमकी दी जा रही है।

अधिकारियों के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा
यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में कार्रवाई न होने पर पीड़ित पक्ष अधिकारियों के पास पहुंचा। अधिकारियों के आदेश पर 22 नवंबर को भुक्तभोगी महिला प्रीति यादव की तहरीर पर लालजी यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल शुरू की गई। वह इस मामले में थानाध्यक्ष द्वारा आरोपित के घर बाटी चोखा खाने का वीडियो शनिवार को देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो अधिकारियों द्वारा जांच कर कार्यवाही की बात कही जा रही है। अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि उक्त वीडियो एक मंदिर का बताया जा रहा है, जहां पर भंडारा का आयोजन था। हालांकि अभी जांच की जा रही है जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *