September 23, 2024

पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना में एक हॉस्टल में 10 छात्रों को लगा करंट, 5 की हालत गंभीर

0

पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में एक छात्रावास (हॉस्टल) के 10 छात्रों को करंट लग गया है। जिससे 5 छात्रों की हालत गंभीर है, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि बिजली का तार टूटा होने के कारण छात्र करंट की चपेट में आ गए। 5 छात्रों को काकद्वीप सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक हॉस्टल के अंदर कुछ दिनों से टूटा हुआ गिरा था, जिसमें करंट पास हो रहा था। जिसको हॉस्टल प्रशासन ने वक्त पर सही नहीं करवाया। इसी वायर में करंट आ रहा था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

 इससे पहले यूपी के देवरिया से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां 10वीं के एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी। मृतक के पिता यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं और बाराबंकी के रहने वाले हैं। यह घटना सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के चांदपलिया गांव की है। मृतक अमित कोचिंग की पढ़ाई कर लौट रहा था, तभी रास्ते में वह हाईटेंशन लाइन के टूटे तार की चपेट में आ गया। तार में करंट आ रहा था। बिजली विभाग की लापरवाही से उसकी जान चली गई।
 
दुनिया की ऐसी जगह जो हर 6 महीने बाद बदल जाते हैं नियम-कानून
वहीं मध्य प्रदेश के सतना में जिला अस्पताल में ही करंट का मामला देखने को मिला था। अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीजों को बिजली का झटका लगने से दहशत का माहौल बन गया था। आनन-फानन में बिजली मिस्त्री को बुलाकर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई तो मरीजों व उनके परिजनों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *