September 23, 2024

2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम 

0

 नई दिल्ली 

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। 17 सालों में पहली बार इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पहुंची है। सीरीज का पहला मैच 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले पाकिस्तान दौरे पर सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलकर गई थी। यह टेस्ट सीरीज उसी दौरे का हिस्सा है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का हिस्सा इस सीरीज के तीनों मैच क्रम से रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेले जाने हैं।

पहला टेस्ट मैच 1 से 5 दिसंबर, दूसरा 9 से 13 दिसंबर, तीसरा 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाना है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अभी तक पाकिस्तान में कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं, जबकि चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और बाकी 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं।

पाकिस्तान में इंग्लैंड ने अभी तक कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं। 2005 में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसे पाकिस्तान ने 2-0 से अपने नाम किया था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान पांचवें जबकि इंग्लैंड सातवें पायदान पर है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *