September 22, 2024

ईडी की भयाक्रांत कार्रवाई से केन्द्र को अवगत कराने अफसरों को मुख्यमंत्री के निर्देश

0

रायपुर
सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने राज्य में ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई तथा कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा कि केन्द्रीय एजेंसियां जिस तरह से भयाक्रांत कर कार्रवाई कर रही है, उसकी सूचना केंद्र सरकार को दी जाये

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैक टू बैक 6 ट्वीट कर अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिस तरह से भयाक्रांत कर सेंट्रल एजेंसियां कार्रवाई कर रही है, उसकी सूचना केंद्र सरकार को दी जाये। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस किसी से भी पूछताछ हो, उसकी विडियोग्राफी करायी जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानूनी रूप से पूछताछ और कार्रवाई में सहयोग दिया जायेगा, लेकिन मारपीट और धमकी के आधार पर पूछताछ जैसी शिकायतें आगे मिलेगी , तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई हेतु विवश होगी। दरअसल पूछताछ के नाम पर ईडी और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां इन दिनों कईयों को समन देकर तलब कर रही है। आरोप है कि श्वष्ठ और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी तरीके अपनाये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा है कि जबरन लोगों को घर से उठाया जा रहा है, पूछताछ के नाम पर किसी को मुर्गा बनाया जा रहा है, तो किसी से मारपीट की जा रही है। यही नहीं कई लोगों को जेल में डाल देने और भूखे प्यासे भी रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्रवाई के नाम पर लोगों से जिस तरह से बर्ताव एजेंसियां कर रही है, ये किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना सूचना के ही ष्टक्रक्कस्न को लेकर छापेमारी कर रही सेंट्रल एजेंसियों ने पूछताछ के नाम टार्जर कर रही है। किसी को रॉड से पीटा गया तो किसी का पैर तोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *