September 22, 2024

29 नवंबर 2022 मंगलवार का राशिफल

0

मेष-बातचीत में सन्तुलित रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।  शैक्षिक कार्यों का ध्यान रखें। कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। अध्ययन में रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की के साथ-साथ सुखद परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। खर्चों अधिकता रहेगी।

वृष-आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान रहेगा। संयत रहें।  अति उत्साही होने से बचें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आय में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयासरत रहें। बातचीत में सन्तुलित रहें। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रह सकती है। उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन-मन अशान्त रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं।  आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में आपसी मनमुटाव से बचें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। संचित धन में कमी आ सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क-पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे।  बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कारोबार में सुधार होगा। पिता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा।

सिंह-आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं।  शासन-सत्ता का सहयोग। माता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार को गति मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। नौकरी में इच्छाविरूद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा।

कन्या-मानसिक शान्ति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।  आय में वृद्धि होगी। भागदौड़ बढ़ेगी। परिश्रम भी अधिक रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्रों का साथ मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी।

तुला-बातचीत में सन्तुलित रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।  व्यवधान आ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। उच्च शिक्षा या शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

वृश्चिक-आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें।  शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। जिम्मेदारियों का विस्तार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कारोबार को गति मिलेगी। भाइयों का साथ मिलेगा।

धनु-वाणी में मधुरता रहेगी। मन में उतार-चढ़ाव के भाव रहेंगे।  सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। भागदौड़ अधिक रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। माता का सानिध्य मिलेगा। संचित धन की स्थिति में सुधार होगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

मकर-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है।  किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी कारोबार के लिए किसी मित्र का प्रस्ताव मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

कुंभ-व्यर्थ के क्रोध से बचें। मन परेशान हो सकता है।  माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में भी संयत रहें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन-शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान मिल सकता है। शासन सत्ता का सहयोग भी मिलेगा।  कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान दें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिलने के योग हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *