September 23, 2024

पायलट बनाम गहलोत विवाद: राहुल गांधी बोले- दोनों पार्टी की संपत्ति हैं, यात्रा प्रभावित नहीं होगी

0

इंदौर

 राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot) दोनों पार्टी की एसेट बताया है. मध्य प्रदेश के इंदौर में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि किसने क्या लेकिन दोनों पार्टी की एसेट है और महत्वपूर्ण हैं. इससे भारत जोड़ो यात्रा कहीं प्रभावित नहीं होगी. अशोक गहलोत ने हाल ही में एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में पायलट को फिर से गद्दार बताया था. गहलोत के इस बयान के बाद कांग्रेस में इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी. उसके बाद राहुल ने पहली बार गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई पर बयान दिया है.

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस मामले को लेकर बयान दिया था. जयराम ने पायलट बनाम गहलोत की इस जंग पर ठंडे पानी के छींटे मारते हुए कहा था कि गहलोत पार्टी के वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. वहीं सचिन पायलट ऊर्जावान और युवा हैं. पार्टी को दोनों की जरूरत है. उन्होंने यह जरुर कहा था कि कुछ शब्द हैं जो गहलोत की तरफ से इस्तेमाल किये गए हैं उन पर काम किया जाएगा. इसके साथ ही जयराम रमेश ने यह भी दावा किया था कि राजस्थान में भी भारत जोड़ो यात्रा पूरी तरह से सफल होगी.

कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर मचा हुआ है घमासान
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीते करीब दो साल से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सीमए की कुर्सी को लेकर घमासान मचा हुआ है. उसके बाद दो माह पहले 25 सितंबर को एक बार फिर राजस्थान में सियासी भूचाल आया था. इससे पार्टी के अंदर सीएम की कुर्सी को लेकर चल रहा घमासान पूरी तरह से सड़क पर आ गया था. इस घमासान के बाद हुई बयानबाजियों में दोनों खेमों के मंत्रियों ने एक दूसरे पर तीखे प्रहार करते हुए आरोप प्रत्यारोप लगाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *