September 23, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इनको मिली जगह

0

 नई दिल्ली 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। बुधवार 30 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के समर सीजन की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी और इस सीरीज के पहले मैच में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है।  

पैट कमिंस ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे हालिया टेस्ट मैच में शामिल होने वाली टीम में एक बदलाव की पुष्टि की है। जुलाई में गाले में श्रीलंका के हाथों ऑस्ट्रेलिया की निराशाजनक हार के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के लाइन अप में वापस आ गए हैं, जबकि स्पिनर मिचेल स्वेप्सन को बाहर कर दिया गया है। स्वेपसन ने उस मैच में 3 विकेट झटके थे। 

29 वर्षीय मिचेल स्वेप्सन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में ही जगह नहीं मिली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर स्पिनर को मदद कम मिलती है। यही कारण है कि टीम तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरने वाली है। स्पिनर के रूप में नाथन लियोन खेलते नजर आएंगे, जिनको टेस्ट क्रिकेट का और ऑस्ट्रेलिया मे खेलने का काफी अनुभव है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *