September 22, 2024

तारीख पर तारीख से परेशान आरोपी ने महिला जस्टिस के आगे लहराया चाकू, जान से मारने की दी धमकी

0

 ओडिशा

ओडिशा के गंजाम जिले में महिला न्यायाधीश को चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। ब्रह्मपुर में सोमवार को उप-संभागीय न्यायिक मजिस्ट्रेट (SDJM) को एक विचाराधीन आरोपी ने चाकू दिखाया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को समय रहते ही पकड़ लिया गया। जस्टिस के चेंबर में मौजूद वकीलों और अदालत के कर्मचारियों ने आरोपी को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले किया। इस शख्स की पहचान भगवान साहू के तौर पर हुई है और वह जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था। ब्रह्मपुर के पुलिस अधीक्षक श्रवण विवेक एम. ने बताया कि एसडीजेएम को इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है और वह सुरक्षित हैं।

हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार है आरोपी
साहू को धारा 307 (हत्या का प्रयास) समेत भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त जस्टिस कोर्ट रूम के बगल में बने अपने कमरे में काम कर रही थीं। इस दौरान आरोपी अचानक वहां घुस गया और उन्हें चाकू दिखाने लगा। उसने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

साहू के खिलाफ कुल 4 मुकदमे लंबित
भगवान साहू के खिलाफ चार मुकदमे लंबित हैं और वह मामले की सुनवाई के लिए अदालत आया था। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसे मालूम चला था कि सुनवाई की तारीख फिर से आगे के लिए टाल दी गई है। इससे वह बहुत ज्यादा क्रोधित हो गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी की बात सच हो सकती है, फिर भी इसे लेकर हर एक पहलू की जांच की जा रही है। इस घटना के बाद उसके खिलाफ नया केस दर्ज हुआ है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed