September 22, 2024

अब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज ने भी कह दिया- ऋषभ पंत को नहीं, इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

0

 नई दिल्ली 
ऋषभ पंत बनाम संजू सैमसन डिबेट लगातार जारी है। टेस्ट क्रिकेट में पंत को हाल फिलहाल में कोई रिप्लेस नहीं कर सकता, लेकिन शॉर्ट फॉर्मेट में उनको संजू सैमसन से टक्कर मिल रही है। यहां तक कि पंत के सीमित ओवरों की क्रिकेट के आंकड़े उतने अच्छे नहीं हैं, जबकि सैमसन ने पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। यही कारण है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने कहा है कि अब पंत को नहीं, बल्कि सैमसन को मौके मिलने चाहिए। 

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने सीमित ओवरों के 95 मैचों में आठ अर्धशतक और एक शतक के साथ कुल 1842 रन बनाए हैं। इस बीच सैमसन ने पंत की तुलना में बहुत कम मैच खेले हैं। उन्होंने 27 मैचों में 626 रन बनाए हैं, लेकिन एकदिवसीय मैचों में उनका औसत बहुत अधिक है। ऋषभ ने जहां 35 की औसत से रन बनाए हैं, तो वहीं सैमसन का औसत 66 का है। यही कारण है कि साइमन डोल अब संजू सैमसन को मौका दिए जाने की वकालत करते नजर आ रहे हैं।   

क्रिकबज पर बात करते हुए डोल ने कहा, "ऋषभ पंत का रिकॉर्ड अब तक नपा-तुला रहा है। उन्होंने सिर्फ 30 गेम खेले हैं और उनका औसत 35 का है, स्ट्राइक रेट अच्छा है, लेकिन संजू सैमसन का 11 मैचों में औसत 60 का है। मुझे नहीं लगता कि वह किसी विकेटकीपर से कम है। मुझे लगता है कि वह भी एक अवसर के हकदार हैं।" सैमसन तीन टी20 मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले थे, जबकि वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद उनको बाहर कर दिया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed