September 22, 2024

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, BSF ने अमृतसर में एक और ड्रोन को मार गिराया

0

 अमृतसर
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने अमृतसर में ड्रोन घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दी है। सुरक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि अमृतसर शहर से करीब 40 किलोमीटर उत्तर में चाहरपुर गांव के पास सोमवार रात ड्रोन को देखा गया। बीएसएफ कर्मियों ने फायरिंग करके मार गिराया। अधिकारियों ने बताया, 'सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ ने आधा डैमेज हाल में के हेक्साकॉप्टर बरामद किया गया। 6 रोटर्स वाले इस एरियल वेहिकल पर कोई नाम नहीं लिखा था। इसके अलावा घटनास्थल से सफेद रंग की पॉलिथीन में एक और संदिग्ध आइटम रिकवर हुआ है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।'

'ड्रोन के जरिए ड्रग्स ले जाने का संदेह'
सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि ड्रोन के जरिए ड्रग्स ले जाने का संदेह है और इसकी सामग्री का पता लगाया जा रहा है। BSF के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे सतर्क जवानों ने एक बार फिर ड्रोन को पकड़ने और तस्करी के प्रयास को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है। सुरक्षा बल के जवान पूरी मुश्तैदी से तैनात हैं और सीमा पार से होने वाली हरकतों पर नजर रखी जा रही है।

25 नवंबर को भी अमृतसर में मार गिराया गया ड्रोन
इससे पहले 25 नवंबर को अमृतसर में ही पाकिस्तान की ओर से घुसे एक ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया था। सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर शहर के दक्षिण पश्चिम में करीब 34 किलोमीटर दूर डाओके गांव के पास ड्रोन देखा गया। बीएसएफ के जवानों ने इसे भारतीय सीमा में आते देखा जिस पर उन्होंने गोलियां दागीं। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान बीएसएफ को एक क्वाडकॉप्टर डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके (चीनी ड्रोन) आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हालत में मिला। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *