September 22, 2024

पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में शिवपुरी की मुस्कान ने जीते 4 गोल्ड, 2 दिसंबर को अपने देश भारत वापस लौटेंगी

0

 शिवपुरी 
शिवपुरी जिले की रहने वाली मुस्कान खान ने न्यूजीलैंड में चल रही कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 4 गोल्ड मेडल जीतकर न केवल देश का बल्कि शिवपुरी का नाम रोशन कर दिया है। भारत की तरफ से अकेली मुस्कान खान ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप-2022 में 63 किलोग्राम की सब जूनियर कैटेगरी में महिला वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। मुस्कान खान अपनी इस सफलता के बाद अब 2 दिसंबर को भारत वापस लौटेंगी।
 
 न्यूजीलैंड में कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप-2022 का आयोजन किया गया। हर 4 साल बाद इस चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता है। इस चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए शिवपुरी के मझेरा गांव की रहने वाली मुस्कान खान भी पहुंची थी। 63 किलोग्राम सब जूनियर कैटेगरी की महिला वर्ग की तरफ से पूरे देश से अकेली मुस्कान खान इस चैंपियनशिप में शामिल हुईं थी और यहां उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया।
 
मुस्कान खान ने जीते 4 गोल्ड मेडल
न्यूजीलैंड में आयोजित की गई कॉमनवेल्थ पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप-2022 में शामिल होकर मुस्कान खान ने चार गोल्ड मेडल जीते हैं। 63 किलोग्राम सब जूनियर कैटेगरी में मुस्कान खान ने यह सफलता हासिल की है। मुस्कान खान ने अपनी सफलता के लिए अपने पिता समेत शिवपुरी के पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों और अपने कोच का भी आभार जताया है।
 
पोल्ट्री फॉर्म चलाने वाले पिता ने स्वयं के खर्चे पर भेजा अपनी बेटी को न्यूजीलैंड
शिवपुरी के मझेरा गांव में पोल्ट्री फार्म चलाने वाले मुस्कान खान के पिता दारा खान ने अपने निजी खर्चे पर मुस्कान को न्यूजीलैंड भेजा और पिता के सपनों को पूरा करते हुए मुस्कान खान ने 4 गोल्ड मेडल जीतकर पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। मुस्कान खान की इस सफलता पर शिवपुरी समेत पूरे देश में खुशी का माहौल है। मुस्कान खान 2 दिसंबर को अपने देश भारत वापस लौटेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed