September 22, 2024

गुजरात में AAP को मिलेंगी कितनी सीटें? केजरीवाल ने की ‘भविष्यवाणी’

0

 गांधीनगर 

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग से पहले प्रचार का आज आखिरी दिन है। प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के साथ ही सभी दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में सरकार बनाने का दावा किया है। केजरीवाल ने कहा है कि उनकी पार्टी 92 से अधिक सीटों पर कब्जा कर सकती है। 182 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 92 सीटों की आवश्यकता है।

केजरीवाल ने यह भी 'भविष्यवाणी' की कि उनकी पार्टी सूरत में 12 में से 7 से 8 सीटों पर कब्जा कर सकती है। पत्रकारों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा, ''हमें 92 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। मैं आपको इतना कह सकता हूं कि सूरत में हमें 7-8 सीटें मिल रही हैं और 'आप' के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया कतारगाम विधानसभा सीट पर बड़े अंतर से जीत रहे हैं।''

आप संयोजक ने आगे कहा कि उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार इसुदान गढ़वी खंभालिया सीट से बड़े अंतर से जीत हासिल करने जा रहे हैं तो अल्पेश कठेरिया भी वारछा सीट पर भारी अंतर से जीत दर्ज करेंगे। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और परिणाम 8 दिसंबर को सामने आएंगे। राज्य में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और 'आप' के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *