September 22, 2024

श्रद्धा हत्‍याकांड: कोर्ट ने दी आफ़ताब के नार्को टेस्ट की इजाजत ,1 दिसम्बर को होगा

0

नई दिल्ली

श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड के आरोपी आफताब के नार्को टेस्ट को मंजूरी मिल गई है. आफताब का नार्को टेस्ट एक दिसंबर को होगा. पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर कल हमला हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने आफताब की जेल वेन पर हमला करने वाले लोगों को हिरासत में लिया था. जेल वैन पर हमले के बाद आरोपी आफ़ताब की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आज फिर आफताब को एफएसल रोहिणी लैब लाया जाएगा. इसलिए FSL के बाहर पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है. जानकारी के मुताबिक अफताब तकरीबन सुबह 8:30 बजे भारी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से निकला.

इस दौरान जेल वैन में तिहाड़ प्रशासन के अलावा दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन के जवान मौजूद हैं. अफताब को FSL ले जाया जा रहा है. इसके साथ ही अत्याधुनिक हथियारों के साथ पैरामिलिट्री फ़ोर्स भी की तैनाती की गई है. कल शाम आफ़ताब की जेल वैन पर तलवारों से हमला हुआ था. इन हमलावरों ने खुद को हिन्दूसेना से बताया था. जिसमें एक का नाम कुलदीप ठाकुर और दूसरे का नाम निगम गुज्जर बताया जा रहा है.

कुलदीप कार की सेल परचेज का काम करता है जबकि निगम ट्रक ड्राइवर है, इन दोनों के खिलाफ प्रशांत विहार थाने में आईपीसी186/353/147/148/149 के तहत केस दर्ज किया गया है. आफताब पर हमला करने वाले दोनों गुरुग्राम के रहने वाले है. ये खुद को हिन्दू सेना से बता रहे हैं, इसे वेरीफाई किया जा रहा है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. साथ ही जेल वैन में भी थर्ड बटालियन के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है.

 

आफताब से अलग होना चाहती थी श्रद्धा

जानकारी के मुताबिक श्रद्धा आफताब को छोड़ना चाहती थी, 3, 4 मई को दोनों के बीच में फैसला हुआ था कि हम अलग होकर अलग-अलग रहेंगे। लेकिन ये बात आफताब को रास नहीं आई और उसे लगा कि श्रद्धा किसी और के साथ इन्वॉल्व हो जाएगी, तो उसने श्रद्धा की हत्या कर दी। 

इस केस में पुलिस के पास सबसे कड़े सबूत हैं- सूत्र

  • फ्लैट में तीन जगह से ब्लड stains मिलना
  • वारदात के वक़्त दोनों की फ्लैट मौजूदगी
  • खाने का आर्डर कम होना
  • श्रद्धा के मोबाइल की लोकेशन छतरपुर मिलना

आफताब का आज पॉलीग्राफी टेस्ट नहीं, मेडिकल हो रहा

बता दें कि आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट कल पूरा हो चुका है, आज पॉलीग्राफी टेस्ट नहीं है। आज आफताब का मेडिकल करा रहे हैं, इसका मतलब ये है कि आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद बॉडी का पैरामीटर कैसा है। पॉलीग्राफी टेस्ट का मतलब होता है लाई डिटेक्टर टेस्ट लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद एक दिन का रेस्ट दिया जाता है। कल पॉलीग्राफी के बाद मेडिकल नहीं हो पाया था, आज मेडिकल हो रहा है कल का रेस्ट दिया जाएगा। इसके बाद परसों यानी 1 दिसम्बर को आफताब का नार्को टेस्ट होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed