September 22, 2024

सीएम जनसेवा अभियान में अस्सी लाख पात्र हितग्राहियों को देंगे स्वीकृति पत्र,नर्मदापुरम से होगी शुरुआत

0

भोपाल
मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के अस्सी लाख  पात्र हितग्राहियों के स्वीकृति पत्र और आदेशों के वितरण की शुरुआत दो दिसंबर को होशंगाबाद संभाग से होगी। हर संभाग में दो हजार हितग्राहियों को प्रमाणपत्र बटेंगे उसी दिन जिले और ग्राम पंचायत स्तर तक एक साथ प्रमाणपत्र बटेंगे।

हर संभाग में दो हजार पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के स्वीकृति पत्र और आदेश प्रदान किए जाएंगे। प्रत्येक संभाग स्तर के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद रहेंगे। जबकि जिला और ग्राम पंचायत स्तर के कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्री या उनके परामर्श से मुख्य अतिथि का चयन किया जाएगा। होशंगाबाद के बाद शेष सभी संभागों में भी आयोजन कर प्रमाणपत्रों का वितरण किया जाएगा।  हर संभाग में चिन्हित दो हजार लोगों को प्रमाणपत्र बटेंगे।

उसी दिन संभाग के प्रत्येक जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं नगरों  में वार्ड अथवा वार्ड समूह स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें स्वीकृति पत्र , आदेश वितरित किए जाएंगे। संभाग स्तर पर आयोजित होंने वाले कार्यक्रम का वेबकास्ट जिला स्तरीय कार्यक्रमों में किया जाएगा।  ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर आयोजित कार्यक्रम हेतु जिला कलेक्टर द्वारा प्रभारी मंत्री के परामर्श से मुख्य अतिथि का चयन किया जाएगा।

संभाग स्तर पर कार्यक्रम समाप्त होंने के बाद मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र, आदेश प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर कार्यक्रम में वितरित किया जाएगा।  वितरित किेये जाने वाले स्वीकृति पत्र आदेश की प्रति मध्यप्रदेश माध्यम द्वारा तैयार फोल्डर में रखकर दिया जाना है।  यह फोल्डर जनसंपर्क विभाग द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *