September 22, 2024

वन विभाग की चौकी से लूटी बंदूके, कमिश्नर ने निरीक्षण कर जाना हाल 

0

इंदौर
इंदौर संभाग के संभागायुक्त डॉ.पवन शर्मा मंगलवार को इंदौर संभाग के बुरहानपुर ज़िले के ग्राम बाकड़ी पहुँचे। संभागायुक्त ने नेपानगर अनुभाग ग्राम बाकड़ी में घटित हुई घटना के संबंध में मौके स्थल का सूक्ष्मता से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वन चौकी कार्यालय का निरीक्षण किया, साथ ही संधारण रिकार्ड रजिस्टर भी देखा, उपस्थित अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की एवं मामले की सूक्ष्मता से जाँच करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इस दौरान आईजी राकेश कुमार गुप्ता, डीआईजी तिलक सिंह, बुरहानपुर जिला कलेक्टर भव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा एवं वन मण्डलाधिकारी प्रदीप मिश्र सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

 बता दें कि ग्राम बाकड़ी स्थित वन विभाग की चौकी से अतिक्रमणकारियों द्वारा बंदूकें लूटने का मामला सामने आया है। वरिष्ठ अधिकारीगण मामले को जानने एवं निरीक्षण के उद्देश्य से बुरहानपुर जिले के दौरे पर रहे। उधर, मामला संज्ञान में आते ही तत्काल कलेक्टर मित्तल, पुलिस अधीक्षक लोढा एवं वनमंडलाधिकारी मिश्र ने संयुक्त रूप से ग्राम बाकड़ी पहुँचकर स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने चौकी में पदस्थ चौकी प्रभारी एवं वनकर्मियों से कुशल क्षेम पूछा, शस्त्रागार एवं क्षेत्र का सूक्ष्मता से जायजा लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 

 वनों की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है- कलेक्टर कलेक्टर मित्तल ने कहा कि, वन संरक्षण के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। वनों की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पहलुओं पर विस्तृत जाँच करते हुए अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध शीघ्र कार्रवाई की जायेगी। दौरे के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर हेमलता सोलंकी, तहसीलदार प्रवीण ओहरिया, एसडीओ फॉरेस्ट, एसडीओपी सहित संबंधित अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे। बता दें की इंदौर संभाग के संभागायुक्त डॉ.पवन शर्मा मंगलवार को इंदौर संभाग के बुरहानपुर ज़िले के ग्राम बाकड़ी पहुँचे। संभागायुक्त ने नेपानगर अनुभाग ग्राम बाकड़ी में घटित हुई घटना के संबंध में मौके स्थल का सूक्ष्मता से जायजा लिया। इस घटनाक्रम के बाद जिले में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *