September 22, 2024

घाटी में नवंबर में सेना ने 9 आतंकवादियों का किया सफाया

0

नई दिल्ली
 देश के दुश्मनों से मुकाबला करने इंडियन आर्मी और अन्य फोर्स डटकर मुकाबला कर रही है। हर मोर्चे पर दुश्मनों को धूल चटाई जा रही है। पाकिस्तान से सटे इंटरनेशनल बॉर्डर पर ड्रोन घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम किया गया है। वहीं, नवंबर में जम्मू-कश्मीर में 9 आतंकवादी मारे गए। इस बीच नेवी भी बड़ा काम करने जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में इस साल नवंबर में तीन घुसपैठियों सहित 9 आतंकवादी मारे गए। नवंबर के महीने में हुई चार मुठभेड़ों में चार स्थानीय आतंकवादी और पाकिस्तान के दो आतंकी मारे गए। अनंतनाग जिले में सेमथन बिजबेहरा मुठभेड़ में लाडरमुंड का एक उग्रवादी शाकिर अहमद मारा गया। काकापोरा पुलवामा के तीन आतंकवादी मुख्तयार भट, कोइल पुलवामा के सकलैन मुश्ताक और एक पाकिस्तानी आतंकवादी (अली मुबसिर) दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के खंडीपोरा अवंतीपोरा इलाके में मारे गए।

इसके अलावा, कुलगाम का एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) सज्जाद तांत्रे, जो पुलिस के अनुसार कथित तौर पर प्रवासी श्रमिकों पर हमले में शामिल था, आतंकवादी गोलीबारी में मारा गया, जब वह अनंतनाग के चेक डूडो बिजबहेरा इलाके में एक आतंकवादी ठिकाने की पहचान करने के लिए उनके साथ था। शोपियां जिले में कापरान की गोलाबारी में एक पाकिस्तानी आतंकवादी कामरान भाई मारा गया। पुंछ सेक्टर, राजौरी के नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके और अरीना सेक्टर में तीन अलग-अलग घटनाओं में तीन घुसपैठिए मारे गए।

दो मजदूर भी मारे गए: नवंबर में आतंकवादियों ने दो बार हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप दो प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। अनंतनाग जिले के बोंडियालगाम क्षेत्र में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में नेपाल के गमन सिंह के पुत्र एक प्रवासी श्रमिक बहादुर थापा (42) की मौत हो गई, जबकि बिहार का एक अन्य श्रमिक घायल हो गया। एक अन्य हमले में, अनंतनाग के रख-ए-मोमिन इलाके में आतंकवादियों द्वारा गोली चलाने के बाद गोरखपुर, यूपी के निवासी दो बाहरी मजदूर छोटा प्रसाद और गोविंद कुमार घायल हो गए। बाद में छोटा प्रसाद ने दम तोड़ दिया। पिछले महीने अक्टूबर में 10 आतंकवादी, एक सिपाही, सेना का जवान और तीन नागरिकों सहित 15 लोग हताहत हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed