September 22, 2024

विराट कोहली पर दो छक्के खाने से खुश हैं हारिस रऊफ, बोले- अगर ये बल्लेबाज मारते तो मुझे दुख होता

0

नई दिल्ली

23 अक्टूबर 2022 का दिन पाकिस्तान की टीम को हमेशा याद रहेगा और भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली भी उस दिन को शायद कभी नहीं भूल पाएंगे, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर कहर बरपाते हुए भारत को 2022 टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच में चार विकेट से यादगार जीत दिलाई थी। कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत ने मेलबर्न के मैदान पर 90 हजार से ज्यादा दर्शकों के बीच छह चौके और चार छक्के लगाए थे। इनमें से दो छक्के हारिस रऊफ के खिलाफ जड़े थे, जिससे हारिस निराश नहीं हैं, लेकिन उनका कहना है कि अगर कार्तिक या पांड्या ऐसा करते तो उनको दुख होता।  

विराट कोहली के एक छक्के ने प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों को हैरत में डाल दिया था, क्योंकि उन्होंने हारिस रऊफ के खिलाफ एक लेंथ डिलीवरी पर सामने एक अद्भुत छक्का जड़ा था। यहां तक कि गेंदबाज भी शॉट से दंग रह गया था और एक महीने बाद हारिस ने कोहली के उस अविश्वसनीय छक्के के बारे में बात की। उन्होंने क्रिकविक पर कहा, "जिस तरह से वह (कोहली) विश्व कप में खेले, वह उनकी क्लास है, हम सभी जानते हैं कि वह किस तरह के शॉट खेलते हैं। और जिस तरह से उन्होंने छक्के मारे, मुझे नहीं लगता कि कोई और खिलाड़ी मेरी गेंदबाजी पर ऐसा शॉट मार सकता है।" 

उन्होंने आगे कहा, "अगर दिनेश कार्तिक या हार्दिक पांड्या ने उन छक्कों को मारा होता, तो मुझे दुख होता, लेकिन वह कोहली के बल्ले से निकला और वह पूरी तरह से एक अलग क्लास है।" भारत को मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में जीत के लिए 31 रनों की आवश्यकता थी, जब 19वें ओवर की पहली चार गेंदों में हारिस रऊफ ने केवल 3 रन देकर शानदार शुरुआत की, लेकिन स्कोरबोर्ड के बढ़ते दबाव के साथ विराट कोहली ने तेज गेंदबाज पर हमला बोला और आखिरी की दो गेंदों पर दो करारे छक्के जड़े।  

इस बारे में रऊफ ने बताया, "देखिए, भारत को आखिरी 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे। मैंने चार गेंदों पर केवल तीन रन दिए थे। मुझे पता था कि नवाज आखिरी ओवर करेंगे, वह एक स्पिनर हैं और मैंने उनके लिए कम से कम चार बड़ी बाउंड्री छोड़ने और कम से कम 20 रन छोड़ने की कोशिश की थी। और चूंकि आठ गेंदों पर 28 रन चाहिए थे, मैंने तीन धीमी गेंदें फेंकी थीं और वह धोखा खा गए। मैंने चार में से केवल एक तेज गेंद फेंकी थी। इसलिए विचार यह था कि उस बैक ऑफ द लेंग्थ जोन पर एक धीमी गेंद फेंकी जाए, क्योंकि स्क्वायर साइड पर बाउंड्री बड़ी थी। मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह मुझे इतनी दूर से हिट कर सकते हैं। इसलिए जब उन्होंने वो शॉट मारा, तो वह उनकी क्लास थी। मेरी योजना और क्रियान्वयन ठीक था, लेकिन वह शॉट अलग क्लास का था।" 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed