September 22, 2024

PM मोदी का 50 किमी लंबा रोड शो, गुजरात में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती BJP

0

 गांधीनगर 

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसका बड़ा उदाहरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी रोड शो। खबर है कि दो दिनों के गैप के बाद पीएम मोदी 3 घंटों के दौरान कई किमी का सफर तय करेंगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब पीएम ने खुद ही गुजरात में भाजपा के प्रचार का मोर्चा संभाला हो। राज्य के विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण का मतदान जारी है।

पीएम मोदी 3 घंटे लंबा रोड शो करेंगे, जिसमें वह 16 विधानसभा क्षेत्र कवर करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के अनुसार, पीएम का मेगा रोड शो नरोडा गाम से शुरू होकर गांधीनगर दक्षिण तक 50 किमी का होगा। रोड शो दोपहर 3.30 बजे शुरू हो सकता है, जिसके शाम 6.30 पर समाप्त होने की संभावनाएं हैं। कहा जा रहा है कि उस दौरान पीएण कम से कम 35 स्टॉप लेंगे। इनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय, सरदार वल्लभभआई पटेल और नेताजी सुभाषचंद्र बोस के स्मारक शामिल हैं।

पीएम का रोड शो ठक्करबापनगर, बापूनगर, निकोल, अमराईवाडी, मणिनगर, दानीलिंबडा, जमालपुर खड़िया, एलिसब्रिज, वीजलपुर, घटलोदिया, नारानपुर, साबरमती जैसे कुछ क्षेत्रों से होकर गुजरेगा। रोड शो के दौरान पीएम दूसरे चरण के मतदान में शामिल होने वाले 16 विधानसभा क्षेत्र कवर करेंगे। राज्य में दूसरे दौर की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी।

140 पार का लक्ष्य
पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के गुजरात अध्यक्ष सीआर पाटिल, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पार्टी राज्य में 140 से ज्यादा सीटों पर जीत की कोशिश कर रही है। साल 2017 विधानसभा चुनाव में 77 सीटों पर जीत के साथ भाजपा का प्रदर्शन सबसे कमजोर रहा था। अगर भाजपा यह चुनाव जीतता है, तो लगातार 7वां बार राज्य की सत्ता अपने नाम कर लेगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *