September 22, 2024

ENG vs PAK : विराट कोहली का जिगरी है बाबर आजम का रोल मॉडल, कहा- उनको जैसा दिखने और खेलने की नकल करता था

0

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर एक्शन में नजर आएगी और वह भी इंग्लैंड के खिलाफ, जिन्होंने टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में 5 विकेट से हराया था। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम 7 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान गई थी और अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दोबारा पाकिस्तान पहुंची है। इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के साथ बातचीत के दौरान अपने रोल मॉडल के बारे में खुलासा किया, जिन्हें वह बचपन से फॉलो करते आ रहे हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले नासिर हुसैन ने बाबर आजम से बातचीत में उनके अंडर-19 के दिनों के बारे में पूछा। इस दौरान नासिर ने बाबर से उनके रोल मॉडल के बारे में भी बात की। बाबर आजम ने कहा है कि उनका रोल मॉडल कोई और नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। उन्होंने ये भी बताया कि जब वह एबी को बल्लेबाजी करते हुए देखते थे तो नेट में उनके शॉट्स की नकल किया करते थे।

पाकिस्तान क्रिकेट के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर बाबर आजम ने कहा, ''मेरे आदर्श एबी डिविलियर्स हैं। मैं उन्हें प्यार करता हूं। जिस तरीके से उन्होंने खेला है। जिस तरह से उन्होंने अपने शॉट खेले हैं, मैंने उन्हें टीवी पर देखा और अगले ही दिन मैंने नेट्स में उनके शॉट्स आजमाए। मैंने एबी डिविलियर्स की नकल करने की कोशिश की, उनकी तरह दिखने और खेलने की कोशिश की। वह मेरे आदर्श हैं।''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *