September 22, 2024

चुनावी रैलियों में अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा का होगा कड़ा इंतजाम, एंटी-ड्रोन गन की होगी तैनाती

0

नई दिल्ली
 गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैलियों के दौरान अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन गन की तैनात की गई है। एनएसजी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चुनावी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य की सुरक्षा को लेकर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

रैलियों में हो रही है एंटी ड्रोन गन की तैनाती
उन्होंने कहा कि रैलियों में एंटी ड्रोन गन की तैनाती की जा रही है। इससे पहले उत्तर के विधानसभा चुनाव में एंटी ड्रोन गन की तैनाती की गई थी। ये किसी भी हवाई हमले से अति विशिष्ट लोगों को बचाने में बहुत ही उपयोगी साबित हुए थे। इस बीच अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान तीन निजी ड्रोन उड़ाने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
 

सटोरिये कर रहे भविष्यवाणी
समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक सट्टा बाजार चलाने वाले सटोरियों ने भविष्यवाणी की है कि गुजरात में फिर से भाजपा की सरकार दिख सकती है। उन्होंने 182 सदस्यीय विधानसभा में भगवा पार्टी के लिए 125 सीटों का अनुमान लगाया है। नाम न छापने की शर्त पर एक सटोरिये ने कहा, हमारे आंकलन के अनुसार भाजपा को हम 125-139, कांग्रेस को 40-50 और आम आदमी पार्टी को केवल 6-7 की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *