September 22, 2024

भारत जोड़ो यात्रा में मिल रहे प्रेम और आशीष से चमक रहा राहुल गांधी का चेहरा-MLA जयवर्धन सिंह

0

राजगढ़
मध्यप्रदेश के राजगढ़ में कांग्रेस कार्यालय में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूर्व नगरीय निकाय मंत्री जयवर्धन सिंह व पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान पूर्वमंत्री जयवर्धन सिंह ने भाजपा पर तीखा हमला किया। जयवर्धन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जी ने 23 तारीख को बुरहानपुर में प्रवेश किया 26 तारीख को राहुल जी जब मऊ पहुंचे तब से लेकर मैं पूरी यात्रा में शामिल रहा हूं। हमारे अनेक नेता यात्रा में चल रहे हैं। बहुत गर्व की बात है जहां-जहां राहुल गांधी जा रहे हैं, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन, लाखों लोग साथ में कंधे से कंधा मिलाकर पैदल चल रहे हैं। आज हमने बैठक ली राजगढ़ में हमें पूरा विश्वास है जब यात्रा उज्जैन के ग्रामीण क्षेत्रों, आगर, सुसनेर में रहेगी लाखों लोग यात्रा में चलेंगे।

जयवर्धन सिंह ने कहा कि यात्रा के दौरान जहां-जहां राहुल जी जा रहे हैं। जनता बहुत उत्साहित है। उन्होंने कहा यह जो यात्रा है राजनैतिक नहीं है। उनकी तपस्या है, जिसके माध्यम से वह लोगों से मिलना चाहते हैं। जहां से वह गुजर रहे हैं वहां की परंपरा संस्कृति को पहचान रहे हैं। पिछले 8 साल में मोदी भाजपा के राज में नफरत और भय का वातावरण पूरे देश में बना है उसको खत्म करने के लिए राहुल जी कह रहे हैं नफरत छोड़ो भारत जोड़ो यही हमारा मूल उद्देश्य है।

राहुल जी का जो उद्देश्य है वह राजनैतिक नहीं है, लेकिन स्वभाविक है इतने बड़े नेता पैदल चल रहे हैं प्रदेश में उसका लाभ तो कांग्रेस पार्टी को मिलेगा, जो क्षमता जमीन पर मेहनत करने की है राहुल जी के अलावा किसी भाजपा नेता में नहीं है इस यात्रा से सिद्ध हो गया है कहीं ना कहीं चुनाव 2023 व 2024 परिवर्तन होगा।

जयवर्धन सिंह ने कहा कि भाजपा ने बहुत प्रयास किया है राहुल जी का जो चरित्र है उसको खराब करने का बहुत कुछ मीडिया के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से अनेक प्रकार का षड्यंत्र है उसके द्वारा राहुल जी की जो छवि है उसको खराब करने का प्रयास भाजपा ने किया है लेकिन जब से यात्रा प्रारंभ हुई है जितनी तेज गति के साथ राहुल जी चल रहे हैं असली छप्पन इंच किसी का अगर किसी का सीना है तो राहुल जी का है। हम 3 दिन चले चेहरे पर थकान है। राहुल जी चले 2000 किलोमीटर चल चुके हैं उनके चेहरे पर चमक दिख रही है थकान बिल्कुल नहीं दिख रही है। यहां लाखों लोग चल रहे हैं उनके साथ जो प्रेम राहुल जी को मिल रहा है जो आशीर्वाद उन को मिल रहा है यह उसी की देन है। आज राहुल जी इतनी उर्जा के साथ प्रतिदिन पैदल चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed