September 23, 2024

अर्जेंटीनाई क्लब के 22 साल के फुटबॉलर का निधन

0

  तुकुमान
कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के बीच फुटबॉल फैन्स के लिए एक दुखद खबर सामने आई है. कोलंबिया के स्टार मिडफील्डर आन्द्रेस बलानता (Andres Balanta) का निधन हो गया है. इस फुटबॉलर की उम्र महज 22 साल थी. उनका अगले महीने यानी 18 जनवरी को 23वां बर्थडे भी है.

22 साल की उम्र में ज्यादातर खिलाड़ी अपने करियर की शुरुआत करते हैं, लेकिन आन्द्रेस बलानता के साथ यह दुखद घटना हुई और वह दुनिया को ही अलविदा कह गए. बता दें कि आन्द्रेस बलानता अर्जेंटीना के फर्स्ट डिवीजन क्लब एटलेटिको तुकुमान (Atletico Tucuman) के लिए खेल रहे थे.

एटलेटिको तुकुमान क्लब के लिए ट्रेनिंग के दौरान मंगलवार (29 नवंबर) को आन्द्रेस बलानता के साथ एक हादसा हुआ था. इसी दौरान उनकी जान चली गई. दरअसल, ट्रेनिंग के दौरान आन्द्रेस गिर गए थे. इसमें उन्हें गंभीर चोट आई. उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्होंने आखिरी सांस ली.

बताया गया है कि अस्पताल में डॉक्टरों ने आन्द्रेस बलानता की जान बचाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. हॉस्पिटल पहुंचने के साथ ही डॉक्टरों ने आन्द्रेस बलानता का तत्काल इलाज किया था. मगर जान नहीं बचा सके. अस्पताल ले जाने से पहले क्लब के मेडिकल स्टाफ ने भी आन्द्रेस बलानता की जान बचाने की कोशिश की थी.

कोलंबिया टीम के लिए अंडर-20 वर्ल्ड कप 2019 खेला था
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एटलेटिको तुकुमान क्लब ने हाल ही में होलीडे मनाया था. इस ब्रेक के बाद टीम का यह पहला प्रैक्टिस सेशन था. घटना के बाद एटलेटिको क्लब के ऑफिसर इग्नासियो गोलोबिस्की ने कहा, 'आन्द्रेस बलानता के निधन के बारे में बताते हुए काफी दुख हो रहा है. क्लब के सभी समर्थक काफी निराश हैं और उन्हें सदमा लगा है. बिल्कुल, उनके परिवार, साथियों और दोस्तों को हमारा पूरा सपोर्ट है. '

आन्द्रेस बलानता ने जुलाई 2021 में एटलेटिको क्लब जॉइन किया था. इससे पहले वह कोलंबिया के क्लब डेपोर्टिवो काली से जुड़े हुए थे. आन्द्रेस बलानता ने अपना करियर इसी कोलंबियन क्लब के साथ 2019 में शुरू किया था. उन्होंने कोलंबिया टीम के लिए इंडोनेशिया में अंडर-20 वर्ल्ड कप 2019 भी खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *