September 23, 2024

कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराया

0

  पर्थ
ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को अचानक तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे थे. इसी दौरान उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई.

बता दें कि इस समय वेस्टइंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच 30 नवंबर से पर्थ में खेला जा रहा है. इसी मैच में रिकी पोंटिंग कमेंट्री कर रहे हैं. पोंटिंग के साथ यह घटना तीसरे दिन (2 दिसंबर) को हुई. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पोंटिंग इसी महीने यानी 19 दिसंबर को 48 साल के हो जाएंगे.

मैच के तीसरे दिन लंच के बाद तबीयत खराब हुई

इसी दौरान रिकी पोंटिंग की अचानक तबीतय खराब हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. इसके बाद तुरंत ही पोंटिंग को पर्थ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया गया है कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच टाइम के बाद रिकी पोंटिंग तीसरे सेशन में कमेंट्री के लिए नहीं आ सके थे.

इसी दौरान उन्हें चक्कर आने की शिकायत हुई और कुछ बैचेनी महसूस हुई. इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ ने पोंटिंग के सहयोगियों के हवाले से बताया है कि पूर्व चैम्पियन और कमेंटेटर पोंटिंग की हालत स्थिर है.

चैनल 7 के लिए कमेंट्री कर रहे पोंटिंग

बता दें कि रिकी पोंटिंग चैनल 7 के लिए कमेंट्री कर रहे हैं. इस मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग की हेल्थ अपडेट देते हुए चैनल-7 के प्रवक्ता ने कहा, 'पोंटिंग की हालत अभी ठीक नहीं है और वह आज (2 नवंबर) कमेंट्री नहीं कर सकेंगे.' हालांकि यह भी कहना मुश्किल है कि शनिवार (3 दिसंबर) को भी वह कमेंट्री के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं.

पोंटिंग ने जमाए दूसरे सबसे ज्यादा 71 इंटरनेशनल शतक

रिकी पोंटिंग ने नवंबर 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. उन्होंने अपने देश के लिए 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. पोंटिंग ने इस दौरान टेस्ट में 13378 रन और वनडे मैचों में 13704 रन बनाए.

टी20 में उनके नाम 401 रन दर्ज हैं. पोंटिंग इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 71 शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी हैं. उनके साथ कोहली ने भी 71 शतक जमाए हैं. सबसे ज्यादा 100 शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *