September 23, 2024

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर खाद की कालाबाजारी करने वालों का पुतला फूंका

0

छतरपुर
जिले में डीएपी खाद और यूरिया की कालाबाजारी और किसानों को पर्याप्त मात्रा में डीएपी खाद न मिलने के कारण आज दोपहर 2 बजे किसान कांग्रेस ने प्रदेश महामंत्री मोहम्मद अली भारती के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों का पुतला फूंका और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।
किसान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री मोहम्मद अली भारतीय ने बताया कि पूरे जिले में डीएपी खाद और यूरिया की कालाबाजारी की जा रही है किसानों को खेती के लिए पर्याप्त खाद और बिजली नहीं मिल रही है घंटो लाइन में लगे रहने के बावजूद भी खेती के हिसाब से डीएपी खाद नहीं दिया जा रहा।

बिजावर तहसील में एक किसान की मौत घंटो लाइन में लगे रहने के कारण हो गई है किसानों को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में डीएपी खाद यूरिया खाद की कालाबाजारी करने वालों को गिरफ्तार करने किसानों को खेती के लिए 24 घंटे बिजली देने बिना परेशानी के डीएपी और यूरिया खाद उचित दामों पर उपलब्ध कराने की मांग की गई है। प्रदर्शन में दीपक कोरी, वीरेंद्र कुशवाहा, दीपक मिश्रा, रामकृपाल अहिरवार, जिला महामंत्री लाला भाई अहिरवार, परमलाल पटेल, शंकरलाल जीवन यादव, बंजन बंसल, रघुराज प्रताप सिंह, विनोद आदिवासी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *