September 23, 2024

russia ukraine war: जंग में रूस दाग रहा परमाणु मिसाइलें, सबूत दिखाकर यूक्रेन ने किया सनसनीखेज दावा

0

 नई दिल्ली 

  युद्ध के तकरीबन 10 महीने बाद यूक्रेन और रूस के बीच संघर्ष ने नया और खतरनाक मोड़ ले लिया है। यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि रूस अब यूक्रेन की हवाई सुरक्षा को समाप्त करने के लिए विस्फोटक हथियारों के साथ परमाणु-सक्षम मिसाइलों का भी उपयोग कर रहा है। यूक्रेन के सैन्य एक्सपर्ट्स ने सार्वजनिक तौर पर सोवियत निर्मित ऐसी मिसाइलों के टुकड़ों को दिखाया, जिन्हें परमाणु हमले के उपयोग के लिए डिजायन किया गया था। यूक्रेन के दावों पर हालांकि अभी रूस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन, इस दावे ने निसंदेह पूरे यूरोप की नींद उड़ा दी है। 

24 फरवरी को रूसी सेना ने पूरी ताकत से यूक्रेन की धरती पर तीन छोरों से हमला बोला था। इस बात को 10 महीने होने वाले हैं लेकिन, रूसी सेना अभी भी पीछे नहीं हटी है। यूक्रेन के चार इलाकों को अपने कब्जे में लेने के बाद रूस अभी भी आशांवित है कि यूक्रेन की पूरी धरती पर उसका राज होगा।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच गुरुवार को यूक्रेन ने सार्वजनिक तौर पर दावा किया कि रूस ने यूक्रेन की धरती पर परमाणु सक्षम मिसाइलों से हमला करना शुरू कर दिया है। यूक्रेन का दावा है कि रूस ने इन मिसाइलों से हमला उसके पश्चिमी इलाकों में किया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *