September 23, 2024

वनडे सीरीज से पहले इंडिया टीम को झटका,बाहर हुए गेंदबाज मोहम्मद शमी

0

   नई दिल्ली
बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. शमी को यह चोट हाथ में लगी थी. हालांकि बीसीसीआई ने अबतक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

बांग्लादेश दौरे पर भारत को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर यानी कि रविवार से ही हो रही है. मोहम्मद शमी वनडे और टेस्ट दोनों टीमों का हिस्सा थे और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में पेस अटैक का नेतृत्व करने के लिए तैयार थे. लेकिन चोट के कारण उन्होंने 1 दिसंबर को बाकी भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश के लिए उड़ान नहीं भरी.

एनसीए में रिपोर्ट करेंगे शमी

पूरे मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'मोहम्मद शमी के हाथ में चोट लगी है जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद फिर से ट्रेनिंग शुरू करने के बाद लगी थी. उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है और उन्होंने एक दिसंबर को टीम के साथ यात्रा नहीं की.

टी20 विश्व कप 2022 के बाद शमी समेत रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड दौरे के लिए ब्रेक दिया गया था. चार तेज गेंदबाजों- मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और युवा कुलदीप सेन पहले से ही भारतीय दल में हैं. ऐसे में इस बात की कम ही संभावना है कि बीसीसीआई शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी.

टेस्ट सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

हालांकि अगर शमी की चोट गंभीर हुई तो वह 14 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. सूत्र ने कहा, 'शमी का तीन वनडे मैचों से बाहर होना निश्चित रूप से एक फैक्टर है, लेकिन बड़ी चिंता टेस्ट सीरीज को लेकर है जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में आक्रमण की अगुवाई करनी है.' भारतीय टीम इस समय मीरपुर में है जहां शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों ने खूब प्रैक्टिस की.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन.

भारत का बांग्लादेश दौरा

•  4 दिसंबर, पहला वनडे (ढाका) 11.30 बजे
•  7 दिसंबर, दूसरा वनडे (ढाका) 11.30 बजे
•  10 दिसंबर, तीसरा वनडे (ढाका) 11.30 बजे
•  14-18 दिसंबर, पहला टेस्ट (चटगांव)
•  22-26 दिसंबर, दूसरा टेस्ट (ढाका)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *