September 23, 2024

‘बंद नहीं होने देंगे योगा क्लास’, सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

0

 नई दिल्ली 
 
दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election) प्रचार-प्रसार के आखिर दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बड़ा दावा किया हैं। उन्होंने योगा क्लासेज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि धन की उपल्धता हो अथवा ना हो, लेकिन दिल्ली शहर में मुफ्त योग क्लासेज जारी रहेंगी। इसके साथ ही केजरीवाल ने योग शिक्षकों को सैलरी के चेक भी सौंपे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार और एलजी पर तंज सकते हुए कहा कि दिल्ली की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि उनके पास बहुत कम निर्णयों के अधिकार हैं।

कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में योग शिक्षकों को संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जब एसजी ने योगा क्लासेज पर रोक लगाई तो बहुत दुख हुआ। योग क्लास रोकना पाप है, बाकी राजनीति चल सकती हैं। लेकिन हमने भी ठान लिया था कि योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे। सरकार से पैसा आए या फिर ना आए।' उन्होंने कहा कि ये हम वोट के लिए दिल्ली वालों के लिए कर रहे हैं।

 
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सबका मुख्यमंत्री हूं। बीजेपी और कांग्रेस वालों का भी। आप जिसको मर्जी वोट दें, आपकी हेल्थ की जिम्मेदारी मेरी है। ये काम हम पुण्य के लिए कर रहे हैं वोट के लिए नहीं। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि हम 20 से 25 लाख लोगों को योग कराने का टारगेट तय कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल की यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब आप सरकार की महत्वाकांक्षी 'दिल्ली की योगशाली' योजना राजनीतिक विवाद में फंस गई है।
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'दिल्ली की योगशाला' क्रार्यक्रम की शुरूआत पिछले साल दिसंबर में सीएम केजरीवाल ने की थी। इसके तहत फ्री में योग क्लासेज लगाई जातीं हैं। 31 अक्टूबर को ये योजना खत्म होनी थी। लेकिन डिप्टी सीएम मनीष सिसोसदिया ने इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए 26 अक्टूबर को ही फाइल पर साइन कर दिए थे और अगले दिन एलजी ऑफिस को भेज दी थी। लेकिन इस योजना को आग बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी। जबकि, एलसी ऑफिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि योजना से जुड़ी कोई फाइल भेजी ही नहीं गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *