September 23, 2024

लॉरेंस बिश्नोई का साथी हथियारों की बड़ी खेप सहित गिरफ्तार

0

चंडीगढ़  
मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ मुहिम के तहत पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जानकारी के अनुसार  ए.जी.टी.एफ. ने आज पुरानी अंबाला रोड ढकोली से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बंटी निवासी जैन चौक तेलीवाड़ा जिला भिवानी (हरियाणा) के रूप में हुई है, जो अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव ने कहा कि ए.जी.टी.एफ. जिला पुलिस एस.ए.एस. नगर के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान बंटी को 20 पिस्तौल जिसमें तीन .30 कैलीबर सहित 2 मैगजीन, दो 9 एमएम सहित 2 मैगजीन और 15 इंडियन मेड पिस्तौलों सहित 40 जिंदा कारतूस और 11 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक इनोवा कार नंबर (HR38Q2297) भी बरामद की है।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है और उसको विदेश में बैठे गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह बराड़ उर्फ ​​गोल्डी बराड़ के निर्देश पर बिश्नोई गिरोह के सदस्यों को हथियारों की खेप पहुंचाने का काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि अन्य आपराधिक मामलों में उनकी संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। इस बीच, पुलिस ने ढाकोली थाने, जीरकपुर में आर्म्स एक्ट तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *