September 23, 2024

पूर्व तेज गेंदबाज ने PCB और BCCI पर साधा निशाना, बोले- खिलाड़ियों को राजनीति से दूर रखो

0

 अबू धाबी 

भारत और पाकिस्तान के बीच इस बात को लेकर लड़ाई चल रही है कि भारत की टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी तो पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं आएगी। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने अपने विचार साझा किए और व्यक्त किया कि दोनों टीमों को क्रिकेट खेलने के लिए एक-दूसरे के पास जाना चाहिए और खिलाड़ियों को राजनीति से दूर रहना चाहिए।

नॉर्दर्न वॉरियर्स के लिए टी10 लीग में खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि इस विवाद को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कहा है। खिलाड़ियों को राजनीति से दूर रखना चाहिए। पाकिस्तान को भारत जाना चाहिए और भारत को खेलने के लिए पाकिस्तान आना चाहिए। इससे दोनों देशों के लोगों के बीच प्यार बढ़ेगा। क्रिकेट को राजनीति से अलग होना चाहिए। इस बयान पर मत जाइए कि पाकिस्तान भारत नहीं आएगा, बोर्ड को फैसला करने दीजिए।" 

अक्टूबर में बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के चेयरमैन जय शाह ने बयान दिया था कि भारत की टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की नाराजगी सामने आई थी। बोर्ड ने आधिकारिक रूप से एसीसी को पत्र भी लिखा था और पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने धमकी थी कि अगर भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तान की टीम भी 2023 का वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *