September 23, 2024

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने बताया, कौन है चेन्नई सुपर किंग्स का अगला एमएस धोनी

0

 नई दिल्ली 
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पिछला सीजन काफी खराब रहा था। येलो आर्मी ने सिर्फ 14 में से सिर्फ 4 ही मैच जीते थे। सीजन की शुरुआत में एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी रविंद्र जडेजा को हैंडओवर की थी, लेकिन 2021 की चैंपियन टीम को फिर से धोनी को लीड करना पड़ा था, क्योंकि दबाव के कारण जडेजा ने उन्हें वापस कप्तानी दे दी थी। इस बीच टूर्नामेंट के नए सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सीएसके का हिस्सा रहे माइकल हसी ने बताया है कि टीम का अगला धोनी कौन होगा। 

चूंकि एमएस धोनी आईपीएल से संन्यास लेने के कगार पर हैं, इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स भविष्य में टीम का नेतृत्व करने के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश कर रही है। सीएसके के अगले कप्तान की तलाश जारी है, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने अपनी पसंद खिलाड़ी को चुना है, जो धोनी की जगह ले सकते हैं। हसी ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम युवा रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने की कल्पना कर सकती है, जो पिछले कुछ समय से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। 

माइकल हसी ने कहा कि एमएसडी की तरह रुतुराज गायकवाड़ भी बहुत शांत हैं और दबाव को अच्छी तरह से संभालते हैं। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का कहना है कि रुतुराज के पास कुछ अविश्वसनीय नेतृत्व गुण हैं और उनके स्वभाव के कारण लोग भी उनकी ओर खिंचे चले आते हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए हसी ने कहा, "वह जाहिर तौर पर धोनी को काफी करीब से देखते हैं। उनके बारे में दूसरी प्रभावशाली बात यह है कि वह उन चीजों को पकड़ लेते हैं, जो अन्य खिलाड़ी नहीं पकड़ पाते। वह एक सेल्फ मेड क्रिकेटर हैं और जाहिर है कि आपको मदद की जरूरत है और वह अन्य खिलाड़ियों की तुलना में नई चीजें सीखने में काफी अच्छे हैं।"  

उन्होंने आगे कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके में भविष्य की क्या योजना है, लेकिन धोनी की तरह वह बहुत शांत हैं। जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहते हैं और वह खेल के बहुत अच्छे रीडर हैं, और जैसा कि मैंने पहले कहा, वह बहुत चौकस हैं। मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव, व्यक्तित्व, चरित्र के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं और वे उनके आसपास रहना पसंद करते हैं। उनके पास कुछ उत्कृष्ट नेतृत्व गुण हैं।"
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *