September 24, 2024

मंदी के बीच हांगकांग की कंपनी ने दिल्ली, बॉम्बे, मद्रास IIT के 3 छात्रों को दिया 3.6 करोड़ रुपये जॉब ऑफर

0

हांगकांग 
हांगकांग की कंपनी ने दिल्ली, बॉम्बे, मद्रास आईआईटी के 3 छात्रों को दिया 3.6 करोड़ रुपये जॉब ऑफर दिया है। भारत के तीन जाने माने आईआई के छात्रों को ये जॉब ऑफर कंपनी के हांगकांग आफिस के लिए मिले हैं।  दुनिया भर की बड़ी आईटी कंपनियां अपने कर्मचारियों की छटंनी कर रही हैं, जिसके बाद कई लाखों की कमाई करने वाले सड़कों पर आ गए हैं। वहीं इस दुख भरे माहौल के एक बड़ी खबर सामने आई है। हांगकांग की ट्रेडिंग फर्म जेन स्ट्रीट ने आईआईटी-बॉम्बे, दिल्ली और कानपुर से कम से कम एक छात्र को चुना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन भारतीय आईआईटीयन को हांगकांग कार्यालय के लिए के लिए कंपनी सालाना 3.6 करोड़ रुपये सैलरी का रिकॉर्ड पैकेज का ऑफर दिया है।
 
आईआईटीयन प्लेसमेंट सीजन शुरू हो रहा
बता दें मंदी के बीच हांगकांग और सिंगापुर आईआईटीयन प्लेसमेंट सीजन शुरू हो रहा है। हांगकांग की कंपनी ने हांगकांग कार्यालय के लिए आईआईटी-बॉम्बे, दिल्ली और कानपुर से कम से कम एक छात्र के लिए सलेक्‍ट किया है। हालांकि ये ऑफर 1 दिसंबर से पहले की प्री-प्लेसमेंट डील (पीपीओ) के रूप में किए गए थे।
 
सिंगापुर में आईआईटी में बड़ा ऑफर दिया गया
इस कंपनी के अलावा हाई-फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग फर्म क्वांटबॉक्स रिसर्च ने अपने सिंगापुर कार्यालय के लिए कई आईआईटी में 1.6 करोड़ रुपये की नौकरी का ऑफर दिया है। मंदी की मार झेल रहे अमेरिका में कम आईटी दिग्गजों ने इन मेन कैंपस में बड़े करोड़ से अधिक का ऑफर दिया गया है। हालांकि इनमें से बहुत को एक साल बाद अमेरिका ट्रांसफर करने का भी वादा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *