September 22, 2024

2 से 4 फरवरी तक रायपुर में होगा कांग्रेस का महाधिवेशन

0

रायपुर
कांग्रेस का महाधिवेशन अगले साल 2 से 4 फरवरी तक राजधानी रायपुर में होने जा रहा है। इस महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खडगे सहित देशभर से कांग्रेसी नेता शामिल होंगे। नई दिल्ली में रविवार को हुई कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले साल रायपुर में 2 फरवरी से 4 फरवरी तक कांग्रेस का तीन दिवसीय महाविधवेशन होगा। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे द्वारा गठित स्टीयरिंग कमेटी की दिल्ली में आज पहली बैठक हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। इसके अलावा राजस्थान के अशोक गहलोत, महासचिव के वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक भी शामिल हुए।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीटर पर बताया कि मुझे बताते हुए खुशी है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में फरवरी माह में होगा। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *