September 24, 2024

आतंकियों के हाथ लगी कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सूची, सोशल मीडिया पर दे रहे धमकी

0

 श्रीनगर 
कश्मीर घाटी में सरकारी विभागों में काम करने वाले कश्मीरी पंडितों की सूची लीक हो गई है और आतंकियों के हाथ लग गई है। अब भाजपा ने इस मामले में जांच करवाने की मांग की है। इस सूची को आतंकी संगठन से जुड़े ब्लॉग पर शेयर किया जा रहा है कि और कश्मीरी पंडितों को धमकाया जा रहा है। भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सूची के लीक होने को लेकर चिंता जताई है। 

लश्कर-ए-तैयबा से ही जुड़ा संगठन 'द रजिस्टैंस फ्रंट' के ब्लॉग लिंक पर यह सूची साझा किया गई थी। इस लिस्ट में उन 56 कश्मीरी पंडितों के नाम थे जो कि प्रधानंत्री पुनर्वास पैकेज के तहत काम कर रहे हैं। ठाकुर ने पुलिस से कहा है कि इस मामले की जांच की जाए कि आखिर यह लिस्ट कैसे लीक हुई। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए जांच जरूरी है।

टीआरएफ की धमकियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसी बीच पुलिस ने अपने जवानों के लिए नई एसओपी जारी की है जिसमें कहा गया है कि उन्हें ऑफ ड्यूटी के समय सावधानी रखनी है। टीआरएफ के ब्लॉग कस्मीर फाइट ने सूची साझा की है और कहा है कि इसके गंभीर परिणाम होंगे। आतंकी संगठन ने धमकी दी है कि कश्मीरियों की हिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके अलावा ब्लॉग में कहा गया है कि कश्मीरी पंडितों के लिए जो 6 हजार फ्लैट बनाए जा रहे हैं, यह उन्हें बर्दाश्त नहीं है। 

बता दें कि सूची ऐसे समय में लीक हुई है जब कश्मीर में टारगेट करके पंडितों को मारा जा रहा है। बीते एक साल में ऐसे चार मामले सामने आ चुके हैं। सरकार ने यह सूची सिक्रेट तरीके से बनाई थी। भाजपा का कहना है कि घाटी में कश्मीरी पंडित पहले ही भय के साए में जी रहे हैं। इसलिए जिन लोगों ने यह सूची लीक की है उनका पता लगाना और सख्त कार्रवाई करना जरूरी है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *