September 24, 2024

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने खोया आपा, गुस्से में इस खिलाड़ी को दी गाली 

0

 नई दिल्ली 
रोहित शर्मा की अगुवाई में रविवार रात भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने साथी खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को खराब फील्डिंग के चलते गाली दे दी। रोहित शर्मा की यह हरकत कैमरे में भी कैद हुई। टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी के चलते भारत 186 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब रहा था। केएल राहुल ने इस दौरान 73 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी। इस स्कोर को डिफेंड करने उतरी भारतीय टीम को गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। एक समय ऐसा था जब बांग्लादेश ने 136 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे, मगर तब टीम इंडिया ने दो कैच छोड़े और वहां से मैच पलट गया। बांग्लादेश के जीत के हीरो मेहदी हसन रहे जिन्होंने 38 रनों की नाबाद पारी खेली। 10वें विकेट के लिए उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

रोहित शर्मा के गाली देने की घटना बांग्लादेश की पारी के 43वें ओवर की है। केएल राहुल ने तीसरी गेंद पर मेहदी हसन का कैच टपकाया था जब वह 15 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे अगली गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज ने भारत को उन्हें आउट करने का एक और मौका दिया, मगर इस बार वॉशिंगटन सुंदर ने प्रयास ही नहीं किया। 
 
दरअसल, शार्दुल ठाकुर की चौथी गेंद मेहदी हसन के बल्ले का किनारा लेते हुए थर्डमैन पर तैनात वॉशिंगटन सुंदर के पास गई, मगर सुंदर ने इस गेंद को पकड़ने का प्रयास ही नहीं किया। अब यह साफ नहीं हो पाया है कि सुंदर को हवा में गेंद दिखी नहीं या कैच ना पकड़ने के पीछे और कोई कारण थे। जब सुंदर कैच तक नहीं पहुंचे तो कप्तान रोहित शर्मा के मुंह से गाली निकल गई। इन दो जीवनदान का भरपूर फायदा मेहदी हसन ने उठाया और भारत के मुंह से जीत छीन ली। मेहदी हसन को उनकी शानदार पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे 7 दिसंबर को ढाका में ही खेला जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *