September 24, 2024

कांग्रेस के विधायक कांति खराड़ी का आरोप, 15 किलोमीटर भागकर भाजपा के गुंडों से बचाई जान 

0

गुजरात
उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में अनुसूचित जनजाति आरक्षित दांता सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक कांति खराड़ी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार लाधू पारघी ने उन पर हमला किया था। कांग्रेस एमएलए कांति खराड़ी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो अपने मतदाताओं के पास जा रहा था। इस दौरान बीजेपी उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड़ और उनके भाई वदन जी ने उन पर जानलेवा हमला किया। कांति खराड़ी ने आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी ने उनके ऊपर तलवार से हमला भी किया। कांति खराड़ी ने बताया कि वो अपने लोगों के साथ बामोदरा फोर-वे से जा रहे थे, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने पहले उनका रास्ता रोक लिया, उसके बाद उन्होंने जब लौटने का फैसला किया, तभी भाजपा प्रत्याशी ने उनके ऊपर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि चुनाव के चलते माहौल खराब होने से बचने के लिए वो वहां से भाग गए। 

कांग्रेस विधायक ने बताया कि घटनास्थल से कुछ आगे जाने पर भाजपा के गुंडों ने उन्हें फिर से घेर लिया जिसके बाद उनको जान बचने के लिए जंगल की तरफ भागना पड़ा। कांग्रेस ने बीते दिनों मामले में भाजपा पर आरोप लगाते हुए सूचना दी थी कि दांता से कांग्रेस विधायक को अगवा किया गया है। राहुल गांधी ने मामले पर ट्वीट करते हुए कहा था कि कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा प्रत्याशी, श्री कांतिभाई खराडी पर BJP के गुंडों ने जानलेवा हमला किया और वो लापता हैं। कांग्रेस ने EC के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग की थी, लेकिन आयोग की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया। राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि भाजपा सुन ले – न डरे हैं, न डरेंगे, डट कर लड़ेंगे। 

दांता अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है और कांग्रेस से खराडी और भाजपा से लधुभाई पारघी इस सीट के लिए मैदान में हैं। अंतिम चरण में सोमवार को इस सीट पर मतदान होगा। कांटी खराड़ी ने चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने 4 दिन पहले निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके चलते उन्हें रात के अंधेरे में करीब 15 किलोमीटर दौड़कर भाजपा के गुंडों से अपनी जान बचानी पड़ी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *