September 24, 2024

व्हाइट हाउस में हो रही शैतानों के देवता की पूजा? 170 साल पुरानी ‘राक्षस’ की तस्वीर पर US में बवाल 

0

अमेरिका
क्या अमेरिका के सबसे सुरक्षित मकान में शैतान रहते हैं? इन दिनों सोशल मीडिया नेटवर्क्स पर ऐसे दावे किए जा रहे हैं, कि व्हाइट हाउस में शैतानों का निवास है। दरअसल, व्हाइट हाउस में 2022 क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं और व्हाइट हाउस को सजाया जा रहा है, जिसकी तस्वीरें आम लोगों के बीच पहुंच रही हैं। लेकिन, इन तस्वीरों को लेकर दावा किया जा रहा है, कि राष्ट्रपति जो बाइडेन जान-बूझकर शैतानों की तस्वीर व्हाइट हाउस में लगवा रहे हैं।

व्हाइट हाउस को लेकर बड़ा दावा ऑनलाइन शेयर की गई तस्वीरों को लेकर दावा किया जा रहा है, कि व्हाइट हाउस में शैतानों की तरह दिखने वाली तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन, हमारी तहकीकात में पता चला, कि ये दावा पूरी तरह से गलत है। व्हाइट हाउस ने सोने का पानी चढ़ा हुआ जो शीशा लगाया है, वो असल में व्हाइट हाउस म्यूजियम में है और अलग अलग राष्ट्रपतियों के कार्यकाल के दौरान उस तस्वीर को व्हाइट हाउस में प्रदर्शत किया गया है। लिहाजा, ये दावा गलत है, कि जो बाइडेन जानबूझकर शैतान की तरह दिखने वाली तस्वीरों को व्हाइट हाउस की सजावट में इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसल, व्हाइट हाउस को लेकर कई तरह के ट्वीट्स किए जा रहे हैं और 29 नवंबर को एक ट्वीट में कहा गया है, कि क्रिसमस की सजावट के दौरान व्हाइट हाउस में बैफोमेट तस्वीर को लगाया गया है।

ईसाइयों से साजिश का दावा वहीं, ऐसे ही दावे फेसबुक पर भी किए जा रहे हैं और 28 नवंबर को पोस्ट किए गये एक चेतावनी भरे संदेश में गया है, कि "मैं आपके बारे में जानता हूँ, लेकिन मैं बैफोमेट की भावना की पूजा नहीं करता! ईसाई जागो! यह एक साजिश की थ्योरी ही नहीं है, बल्कि व्हाइट हाउस शैतान के लिए प्रतिदिन काम करने वाले लोगों से भरा हुआ है!" इसी तरह के दावे टिकटॉक और एलेक्स जोन्स के इन्फोवार्स से जुड़े टॉक शो के एक सेगमेंट में भी किए गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *