September 24, 2024

यूपी विधानसभा में सपा का हंगामा, उपचुनाव में गड़बड़ी पर चर्चा की मांग

0

 लखनऊ 

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज सपा विधायकों ने रामपुर व मैनपुरी उपचुनाव में गड़बड़ी व पुलिस प्रशासन की भूमिका को लेकर हंगामा किया और इस पर चर्चा की मांग की। वह वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। संसदीय कार्यमंत्री  सुरेश खन्ना ने कहा कि रामपुर में जो कुछ हुआ वह पूरी तरह न्याय संगत है। विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा बढ़ता देख सदन 15 मिनट के लिये स्थगित कर दिया। इससे पहले उन्होंने चेतावनी दी कि जो सदस्य इस सदन से इसका फेसबुक लाइव कर रहे हैं, उन पर कड़ी कारवाई होगी।

इससे पहले सोमवार को जब विधानसभा का शीतकालीन सत्र का आगाज हुआ तो सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मुलायम साधारण परिवेश से आए थे लेकिन उनकी उपलब्धियां आसाधारण रहीं। वह दस बार इसी सदन के सदस्य रहे। राम नरेश यादव व बनारसीदास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे। उन्होंने रक्षामंत्री रहते हुए शहीद सैनिकों के पार्थिव शव को उनके परिजनो तक पहुंचाने की व्यवस्था कराने का निर्णय लिया। सपा की ओर से मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने कहा कि उन्होंने पीसीएस परीक्षा में अंग्रेजी की अनिवार्यता खत्म की। उनका वैचारिक विरोध विभिन्न दलों के नेताओं के साथ निजी संबंध में आड़े नहीं आता था। उनके साथ भी नेताजी के मधुर संबंध थे।

संवेदनशील नेता होने के साथ वह रिश्तों को संजो कर रखते थे। जनसत्ता दल के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि उन्होंने स्वदेशी वस्त्रों को बढ़ावा दिया। अब बहुत कम नेता हैं जो धोती कुर्ता पहनते हैं। वह स्पष्टवादी थे। राजनीति की इतनी गहरी समझ थी कि उन्होंने 2019 में लोकसभा में कहा था कि लौट कर तो मोदी ही आएंगे। सपा के ही महबूब अली ने मांग रखी कि हाईस्कूल के पाठयक्रम में मुलायम सिंह यादव की जीवनी रखी जाए। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *