September 24, 2024

हिंदू महासभा को लेकर मथुरा में अलर्ट, ड्रोन से निगरानी; हनुमान चालिसा करने से रोकने पर आत्मदाह की चेतावनी

0

 यूपी

छह दिसंबर को हिंदू महासभा द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने के एलान को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट है। ईदगार के आसपास और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात हो गया है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के पैदल मार्च के अलावा होटल, धर्मशालाओं में सघन चेकिंग तलाशी कराई जा रही है। हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी के मथुरा पहुंचने की सूचना से हड़कंप मचा रहा।

6 दिसंबर को हिन्दुवादी संगठनों द्वारा हनुमान चालीसा पाठ करने के आह्वान के बाद से हरकत में आयी मथुरा पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था की तैयारी कर ली है। शांति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर भर में चप्पे-चप्पे पर पर्याप्त पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। जन्मस्थान/शाही ईदगाह के आसपास मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में ड्रोन से भी निगरानी कराई जा रही है। तो एसपी सिटी/सीओ सिटी पुलिस बल के साथ डीगगेट से भरतपुर गेट होते हुए चौक बाजार से मिलन सिनेमा होते हुए लगातार भ्रमण कर शांति व्यवस्था की अपील कर रहे हैं। वहीं खुफिया तंत्र संदिग्धों की हर गतिविधि पर निगरानी कर रही है।
 
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी के मथुरा में आने की जानकारी देकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। इसके अलावा हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के घर पुलिस ने डेरा डाल रखा है। पुलिस इस प्रयास में है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से पहले ही राजश्री चौधरी को हिरासत में लेकर हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान दबा दिया जाए। छह दिसंबर को लेकर शहरी क्षेत्र को दो सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टर में बांटा गया है। सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी/एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि सुपर जोन प्रभारी एएसपी, जोन प्रभारी सीओ, सेक्टर प्रभारी इंस्पेक्टर होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *