September 24, 2024

सात सदस्यीय समिति करेगी इंदौर ला कालेज मामले की जांच

0

 इंदौर
 इंदौर ला कालेज के विवाद के मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया गया है। इस समिति में दो अतिरिक्त संचालकों को शामिल किया गया है। सात सदस्यीय समिति विद्यार्थियों की शिकायतों की जांच करेगी। इस समिति को तीन दिनों में इस पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट पेश करनी होगी।

विवादित पुस्तक सामूहिक हिंसा एवं दाण्डिक न्याय पद्धति की लेखिका फरहत खान घर से फरार है। भंवरकुआं पुलिस ने सभी को पकड़ने के लिए छापे मारे। इस दौरान प्रकाशक अमर क्षेत्रपाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। अमर पत्नी के नाम से प्रकाशन का कार्य करता है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस कानून-व्यवस्था में व्यस्त हो गई थी। किसी भी आरोपित को पकड़ नहीं सकी थी। सभी आरोपित अब अग्रिम जमानत की जुगाड़ में लगे हुए हैं।

उधर प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि विवादास्पद किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान की पीएचडी की डिग्री वापसी के लिए कार्यवाही होगी। लेखिका और प्रकाशक की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है।

    विवादास्पद किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान की पीएचडी की डिग्री वापसी के लिए कार्यवाही होगी। लेखिका और प्रकाशक की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है। बोले मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *