September 25, 2024

आप भी रखते हैं नेपाली नौकर तो यूपी पुलिस का ये अलर्ट पढ़ना जरूरी, नहीं तो होगा नुकसान

0

 यूपी

नेपाली नौकरों ने जिस तरह से दिल्ली से लेकर यूपी और आसपास शहरों में ताबड़तोड़ वारदात की हैं, उसे लेकर पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों को गाइडलाइन जारी कर बताया जा रहा है कि नेपाली या बांग्लादेशी नौकर लोग अपनी जिम्मेदारी पर रखें। कोई नया नौकर रखने से पहले उसका सत्यापन जरूर करा लें। मेरठ में टीपीनगर कमलानगर कॉलोनी बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर बड़ी चोरी अंजाम देने वाले नेपाली नौकर बल बहादुर ने गुरुग्राम में भी बिल्डर का घर खंगाला था। इसके अलावा भी मेरठ में चार बड़ी घटनाएं बांग्लादेशी और नेपालियों ने अंजाम दी है। पुलिस के लिए बड़ी परेशानी ये हो रही है कि अब आरोपियों की नेपाल से गिरफ्तारी और देश वापस लाने की प्रक्रिया काफी जटिल हो गई है। 
 

नेपाल पुलिस की ओर से भी पूरी मदद नहीं मिल रही, साथ ही ये बात नेपाल में अपराधी किस्म के लोगों को पता चल चुकी है। ऐसे में गिरोह बनाकर ये नेपाली यहां वेस्ट यूपी और एनसीआर इलाके में लगातार घटनाएं कर रहे हैं। ऐसे में मेरठ पुलिस ने गाइडलाइन जारी करते हुए साफ कह दिया है कि लोग अपनी जिम्मेदारी पर नेपाली नौकर रखें। कोई नया नौकर रखने से पहले सत्यापन कराएं। बिना सत्यापन के नौकर रखा तो मकान मालिक की खुद की जिम्मेदारी होगी।

केस 1
2019 में नेपाली गैंग ने 15 साल के केशव को टीपीनगर के ऋषिनगर से अगवा कर लिया था। केशव के पिता से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने बच्चे को मकान की छत से ही बरामद कर लिया था।

केस 2
3 मई 2022 को सम्राट पैलेस स्थित नामचीन खेल कारोबारी राकेश भल्ला के घर पर नेपाली नौकर प्रकाश ने करोड़ों की चोरी अंजाम दी। नशे की गोलियां खिलाकर आरोपी ने वारदात की। आरोपी हाथ नहीं आया।

केस 3
9 नवंबर 2022 को रेलवे रोड पर नई प्रेमपुरी निवासी डा. अमिताभ गौतम के घर पर काम करने वाले नेपाली नौकर दिनेश व सोमाली लाखों रुपये की नकदी व जेवर लेकर फरार हो गए। अभी तक आरोपी हाथ नहीं आए।

एसएसपी, रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि नेपाली और बांग्लादेशी यहां नाम और पता बदलकर नौकर बन रहे हैं और फिर अपराधिक घटनाएं कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को सलाह दी जा रही है कि वह ऐसे लोगों का सत्यापन कराए। इसके बाद ही किसी को घर या ऑफिस में काम पर रखें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *