September 25, 2024

शिंदे-उद्धव गुट के विवाद पर 13 जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई, Supreme Court का फैसला

0

नई दिल्ली
महाराष्ट्र में शिवसेना को लेकर चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। शिवसेना में विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई की। इस दौरान SC ने मामले में अगली तारीख तय की।

अगल साल 13 जनवरी को होगी मामले में सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 13 जनवरी 2023 की है। सुप्रीम कोर्ट 13 जनवरी 2023 को महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।
 
EC ने 10 अक्टूबर को आवंटित किया निशान
बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते 10 अक्टूबर को शिवसेना के उद्धव और शिंदे गुट को चुनाव निशान आवंटित किया था। चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को मशाल का निशान दिया था, जबकि शिंदे गुट को ‘दो तलवारें और एक ढाल’ चुनाव चिन्ह मिला था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गुट वाले शिवसेना को 'शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे' नाम दिया गया है, जबकि शिंदे गुट को 'बालासाहेबची शिवसेना' नाम मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *