September 24, 2024

मनी प्लांट से जुड़ा ये उपाय, नहीं होगी पैसों की दिक्कत

0

 शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अराधना के लिए खास माना जाता है. इस दिन किए पूजा-पाठ से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और जीवन से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती है. लेकिन इस दिन अगर आप वास्तु के अनुसार कुछ उपायों को करेंगे तो इससे घर पर धन-समृद्धि बनी रहेगी और सकारात्मकता का वास होगा. मनी प्लांट को लोग घर पर केवल सजावट के तौर पर लगाते हैं लेकिन अगर आप इसे सही विधि और नियम से लगाएंगे तो इससे घर पर बरकत बनी रहेगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का संबंध धन और समृद्धि से होता है. यह पौधा शुक्र ग्रह से भी संबंधित होता है. इसलिए शुक्रवार के दिन यदि आप मनी प्लांट के पौधे से जुड़े उपाय करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होगी और सभी समस्याओं का अंत होगा. जानते हैं मनी प्लांट से जुड़े उपायों के बारे में.

शुक्रवार के दिन करें मनी प्लांट के ये उपाय

    अगर आपके घर पर मनी प्लांट का पौधा नहीं है तो शुक्रवार के दिन इस पौधे को लाकर लगाएं. शुक्रवार के दिन मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है.

    शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद मनी प्लांट के पौधे में कच्चा दूध चढ़ाएं. इससे धन आवक में तेजी होती है.

    मनी प्लांट के पौधे के जड़ में शुक्रवार के दिन लाल रंग का धागा बांध दें. इससे भी धन लाभ होता है और घर पर सकारात्मकता बढ़ती है. लेकिन इस उपाय को स्नानादि करने के बाद करें.

इन बातों का भी रखें ध्यान

    अगर आप कांच के बोतल में मनी प्लांट लगा रहे हैं तो हरे रंग की बोतल में लगाएं. हरे रंग के बोतल में मनी प्लांट लगाना शुभ होता है.

    वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय कोण में रखना सबसे शुभ होता है. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

    मनी प्लांट को आप बेडरूम, बालकनी, पूजाघर या किसी भी कमरे में लगा सकते हैं. लेकिन इसे कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए.

    इस बात का भी ध्यान रखें कि मनी प्लांट की शाखाएं या बेल जमीन को न छूती हो. इसे अशुभ माना जाता है. इसलिए जैसे-जैसे इसकी बेल बढ़ती जाए इसे ऊपर की ओर फैला दें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *