September 23, 2024

हिमाचल के एग्जिट पोल ने कांग्रेस में बढ़ाई उम्मीद, मुख्यमंत्री बघेल और राज्यसभा सदस्य शुक्ला बनाए गए वरिष्ठ पर्यवेक्षक

0

रायपुर

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के रूझान ने कांग्रेसजनों की उम्मीद को बढ़ा दिया है। हिमाचल में विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ पर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला सहित प्रदेश के अन्य नेताओं को विधायकों की टूट को रोकने का जिम्मा सौंपा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज हिमांचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे और परिणाम आने तक शिमला में ही रुकेंगे।

उल्लेखनीय हैं कि हिमाचल प्रदेश में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की बहन आशा कुमारी भी चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित राज्य के रूप में छत्तीसगढ़ उभरकर सामने आया है। राज्यसभा चुनाव के समय हरियाणा के विधायकों और झारखंड सरकार पर संकट के दौरान वहां के विधायक नवा रायपुर के मेफेयर रिसोर्ट में आकर रूके थे। अब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के लिए बहुमत मिलने पर एक बार फिर यह परिपाटी दोहराई जा सकती है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश में कांग्रेस की सबसे मजबूत सरकार छत्तीसगढ़ में है। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में भी छत्तीसगढ़ सरकार की पांच योजनाओं को शामिल किया था। गोठान योजना से लेकर बिजली बिल हाफ योजना के नाम पर हिमाचल प्रदेश के वोटरों ने मतदान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की दस से ज्यादा चुनावी सभाएं भी हुई हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश के वोटर से लेकर कांग्रेस विधायकों का छत्तीसगढ़ से लगाव है। मुख्यमंत्री बघेल आज हिमांचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे और चुनाव परिणाम घोषित होने यानी आठ दिसंबर तक हिमाचल प्रदेश के शिमला में ही रहेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *