September 25, 2024

IND vs BAN Live Score 2nd ODI : पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत की नजरें वापसी पर 

0

नई दिल्ली 
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्लादेश ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सीरीज के पहले मैच में आखिरी विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की अटूट साझेदारी कर शानदार जीत दर्ज की। भारतीय गेंदबाज पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने में विफल रहे लेकिन टीम को उनसे ज्यादा निराश शीर्ष क्रम के दिग्गज बल्लेबाजों ने किया। रोहित, कोहली और धवन से दूसरे मैच में बड़ी पारी की उम्मीद कर रही होगी।

भारतीय टीम ने पिछली बार 2015 में बांग्लादेश में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी जब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम तीन मैचों की श्रृंखला 1-2 से हार गई थी और एकमात्र जीत तीसरे मैच में मिली थी। लोकेश राहुल को छोड़कर पहले वनडे में सभी भारतीय बल्लेबाजों ने संघर्ष किया। राहुल ने 70 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 186 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 136 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए थे लेकिन मेहदी हसन के नाबाद 38 रनों की बदौलत बांग्लादेश जीत हासिल करने में कामयाब रही। 

नमस्कार! भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे वनडे के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। बता दें, भारत के बांग्लादेश दौरे का आगाज हार के साथ हुआ है। पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया था। आज (7 दिसंबर) दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को चैटोग्राम में होगा। वनडे सीरीज के बाद भारत को दो टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। 14 दिसंबर को चैटोग्राम में सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, वहीं इस दौरे का अंत 22 दिसंबर से ढाका में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच से होगा।

भारत बनाम बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोट हुसैन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद/अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *