September 25, 2024

पुर्तगाल, मोरक्को की धमाकेदार एंट्री के साथ क्वार्टर फाइनल स्टेज शुरू, जानिए कब होगा किसका मुकाबला

0

नई दिल्ली  
मोरक्को और पुर्तगाल द्वारा क्वार्टरफाइनल में एंट्री दर्ज करने के बाद कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम-8 दौर में प्रवेश करने वाली सभी टीमों के नाम फाइनल हो गए हैं। शनिवार को अब पुर्तगाल का सामना सबको हैरान करके यहां तक पहुंचे मोरक्को के साथ होगा जो 10 दिसबंर को एल थुमामा स्टेडियम में खेला जाएगा। मोरक्को ने मंगलवार को स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से हराकर अपने पहले विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने ग्रुप स्टेज में कनाडा और बेल्जियम को भी हराया था।

क्वार्टर फाइनल की शुरुआत नौ दिसंबर को एजुकेशन स्टेडियम में क्रोएशिया और ब्राजील के बीच मैच से होगी। ब्राजील अपना छठा विश्व कप खिताब जीतने की रेस लगा रहा है और उन्होंने दक्षिण कोरिया पर 4-1 की शानदार जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कराई है। ब्राजील ने अपना पांचवां और आखिरी विश्व कप खिताब 2002 में जीता था। वहीं, नीदरलैंड और अर्जेंटीना शुक्रवार को लुसेल स्टेडियम में दूसरे मैच में भिड़ेंगे। इस बार मेसी की फॉर्म नीदरलैंड्स पर भारी पड़ने जा रही है जिन्होंने अपनी टीम के लिए कई अहम मौकों पर गोल किए हैं।
 
फिर इंग्लैंड और फ्रांस के रूप में दो यूरोपीय सुपरपॉवर देश वर्ल्ड कप का अंतिम क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलेंगे जो 11 दिसंबर को अल बेयत स्टेडियम में होगा। दोनों में से कोई भी जीत सकता है क्योंकि दोनों ने अपना ग्रुप टॉप किया है।
 
 राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत
मोरक्को पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, रामोस की हैट्रिक ने पुर्तगाल को भी दिया अंतिम-8 का टिकटमोरक्को पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, रामोस की हैट्रिक ने पुर्तगाल को भी दिया अंतिम-8 का टिकट

समापन की ओर बढ़ चले फीफा वर्ल्ड कप की अंतिम 8 टीमों के अभियान पर एक नजर (भारतीय समयानुसार)

क्रोएशिया बनाम ब्राजील – शुक्रवार, 9 दिसंबर, रात 8:30 बजे, एजुकेशन स्टेडियम

नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना – शनिवार, 10 दिसंबर, 12:30 AM, लुसैल स्टेडियम

मोरक्को बनाम पुर्तगाल- शनिवार, 10 दिसंबर, रात 8:30 बजे, अल थुमामा स्टेडियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *