September 25, 2024

सीएम शिवराज ने यूएसए के उद्योगपतियों से की चर्चा, मध्यप्रदेशआने का दिया न्यौता

0

भोपाल
इंदौर में अगले माह प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार सुबह यूएसए के उद्योगपतियों और फ्रेंड्स आफ एमपी से वर्चुअल संवाद किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में प्राकृतिक संपदा के अलावा भरपूर बिजली, पानी, सड़क आदि बुनियादी सुविधाएं हैं और उद्योगों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।  मध्यप्रदेश पावर सरप्लस राज्य है। हम मध्यप्रदेश में ओंकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट लगा रहे हैं। फार्मा सेक्टर में मध्यप्रदेश ने बहुत बेहतर काम किया है और लगातार इस सेक्टर पर हम फोकस कर रहे हैं। मध्यप्रदेश शांति का टापू है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को बताया कि मध्य प्रदेश पावर सरप्लस राज्य है। हम मध्य प्रदेश में ओंकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट लगा रहे हैं। फार्मा सेक्टर में मध्य प्रदेश ने बहुत बेहतर काम किया है और लगातार इस सेक्टर पर हम फोकस कर रहे हैं। मध्य प्रदेश शांति का टापू है। पहले चंबल में जहां डाकू थे, वहां हम अटल प्रोग्रेस-वे बना रहे हैं। निवेश के लिए जो चीजें चाहिए वह सारी मध्य प्रदेश में हैं। आप मध्य प्रदेश घूमने आइए। प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पधारिए। आप सभी निवेशक मित्रों का प्रदेश में बहुत-बहुत स्वागत है। चर्चा में यूएसए से जितेंद्र मुछाल, राकेश भार्गव, पुनीत सिंघल, अबिद नीमच वाला, अमित भंडारी, सुनील नायक, सुधीर पारिख, हेमा समेत कई उद्योगपति शामिल रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास डेढ़ लाख हेक्टेयर लैंड बैंक है। जमीन की कोई कमी नहीं है। मध्य प्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली प्रदेश है। निवेशकों की राह में जो भी बाधाएं आती हैं उन्हें दूर करने के लिए हम तत्पर रहते हैं। यह बाघ, तेंदुआ और अब चीता स्टेट है। मध्य प्रदेश में रेडीमेड गारमेंट के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। पिछले चार-पांच सालों में पंजाब और दक्षिण की रेडीमेट गारमेंट और टेक्स्ट टाइल्स क्षेत्र की कंपनियां तेजी से मध्य प्रदेश में आ रही हैं। मैं ये मानता हूं कि जो हमारी इंवेस्टर फ्रेंडली पालिसी के कारण लोग यहां निवेश कर रहे हैं। यहां आटोमोबाइल के क्षेत्र में अनेक कंपनियां काम कर रही हैं। मध्य प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाते मैं और पूरी टीम लगातार प्रयत्न कर रही है। हम कृषि में देश में नंबर-एक राज्य हैं। मध्य प्रदेश, भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्रदेश हैं। हम देश के दिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *