September 25, 2024

CM शिवराज नौ दिसंबर को छिंदवाड़ा में आरओबी का करेंगे लोकार्पण, हाइवे और करोड़ों की सौगात देंगे

0

छिंदवाड़ा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नौ दिसंबर को बिछुआ में आयोजित कार्यक्रम में जिले को कई सौगातें देंगे। वे छिंदवाड़ा शहर में बने रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे। छिंदी से जुन्नारदेव व बंडोल से चौरई तक स्टेट हाइवे के भूमिपूजन सहित जिले में पीडब्ल्यूडी, एमपीआरआरडी, जल संसाधन सहित अन्य विभागों के करोड़ों रुपये के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

प्रशासन सभी विभागों के निर्माण कार्यों की सूची और लोकार्पण – भूमिपूजन के शिलालेख की तैयारी में जुटा हुआ है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब सौ करोड़ रुपये की लागत के तीस निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे। लोक निर्माण विभाग की एक दर्जन सड़कों का भूमिपूजन भी प्रस्तावित है। जल संसाधन विभाग के ग्यारह स्टॉप डैम और जलाशयों का भूमिपूजन और आठ जलाशयों का लोकार्पण भी बिछुआ में होगा। इसके अलावा अन्य विभागों के निर्माण कार्यों की भी सौगातें मिलने वाली है।

आरओबी के लोकार्पण को लेकर राजनीति
लोकार्पण को लेकर सबसे ज्यादा राजनीति छिंदवाड़ा नगर निगम के आरओबी को लेकर हो रही है। कांग्रेस ने तो ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आयोजन में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों को प्रोटोकाल के साथ आमंत्रित करने की मांग रखी है।

बिछुआ में एक घंटा रुकेंगे शिवराज
शिवराज सिंह चौहान का अब तक अधिकृत दौरा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। कार्यक्रम के लिए अलग-अलग व्यवस्था का जिम्मा 27 अधिकारियों को सौंपा गया है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत संभाग स्तरीय कार्यक्रम होने के कारण जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रहा है। बिछुआ के जनपद मैदान में यह कार्यक्रम होगा जो तकरीबन सवा घंटे का हो सकता है। इस दौरान ग्राम सभा का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है जो समय के अभाव के कारण रद्द हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed